नप एक्सइएन को तबादले पर दे रहे थे विदाई पार्टी

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): नारनौल नगर परिषद के कर्मचारियों को नप के एक्सइएन हेमंत यादव के तबादले पर उनकी विदाई पार्टी करना महंगा पड़ गया। जिला उपायुक्त आरके सिंह ने सोशल मीडिया पर वायरल एक फोटो पर संज्ञान लेते हुए विदाई पार्टी में शामिल सभी कर्मचारियों का मास्क का चालान करने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रशासन के आदेशों की पुष्टि नप के सचिव अनिल कुमार ने कर दी है।
हुआ यूं कि गत दिवस मंगलवार देर शाम हरियाणा शहरी नगर निकाय के अतिरिक्त चीफ सेक्रटरी एसएन राय ने नारनौल नगर परिषद के एक्सइएन हेमंत यादव का नारनौल से गुडगांव तबादला के आदेश जारी किए थे। एक्सइएन का तबादला के लिए नप की चेयरपर्सन भारती सैनी सहित व सभी 28 नगर पार्षदों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक पत्र लिखा था तथा गत दिनों नारनौल के विधायक एवं राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव से भी एक्सइएन हेमंत यादव की शिकायत की थी। मंत्री ओमप्रकाश यादव की उपस्थिति में ही एक्सइएन व पार्षदों के बीच जमकर तू-तू, मैं-मैं भी हुई थी। जिस पर सभी पार्षदों ने उसी समय मंत्री से इस अधिकारी का यहां से तुरंत तबादला करवाने की मांग की थी।

सूत्रों के अनुसार चेयरपर्सन व पार्षदों के पत्र पर संज्ञान लेते हुए सीएम ने तुरंत प्रभाव से नारनौल नप के एक्सइएन हेमंत यादव का तबादला करने के लिए निकाय के संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए थे। एक्सइएन के तबादले के गत दिवस आये आदेशों के बाद बुधवार को एक्सइएन हेमंत यादव ने यहां से अपना चार्ज छोड़ा तो नारनौल नगर परिषद के सभी अधिकारियों ने एक्सइएन के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया था। इस विदाई समारोह में बाकायदा टैंट लगाया गया था। कार्यक्रम के बाद विदाई समारोह की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें नप के सभी कर्मचारी बिना मास्क पहने सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते हुए साफ नजर आ रहे हैं। फोटो में दो दर्जन से अधिक कर्मचारी नजर आ रहे हैं।

यहां बता दें कि इसी माह पिछले पखवाड़े में जिला उपायुक्त आरके सिंह ने अधिकारियों की एक बैठक में यह आदेश जारी किए थे कि जिला में अनावाश्क कार्यक्रम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नप कर्मचारियों द्वारा आयोजित किए गए इस विदाई समारोह की फोटाओ पर आम लोगों ने कामेंट करने शुरू कर दिए कि नप के ये ही कर्मचारी बाजारों में आम दुकानदारों के ऐसे समय में चालान काट देते हैं जब दुकानदार पानी पीने या खाना खाने के लिए अपना मास्क उतार देते हैं, और अब खुद ही प्रशासन के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल फोटोओं पर चल रहे कामेंट प्रशासन के पास पहुंचते ही डीसी आरके सिंह ने तुरंत प्रभाव से नगर परिषद के सचिव अनिल कुमार को मोबाइल पर सभी के मास्क के चालान काटने के आदेश जारी कर दिए।

मेरा और सभी कर्मचारियों का कटेगा चालान:सचिव

डीसी के आदेशों की पुष्टि के लिए इस बारे में जब नप के सचिव अनिल कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त के आदेश उनके पास आ चुके हैं। विदाई पार्टी की वायरल फोटोओं में नप के जिन कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगाया है, उन सभी के चालान काटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि फोटो में वे खुद भी बिना मास्क नजर आ रहे हैं, इसलिए खुद का चालान भी कटवाएंगे।

error: Content is protected !!