Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.
सीएम फ्लाइंग का एएसआई रिकार्ड लेकर गया रेवाडी

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): आरटीआई से जुटाए गए आंकड़ों से नारनौल में भी रजिस्ट्री घोटाले का खुलासा होने के बादइस घोटाले की जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को सीएम फ्लाइंग का एक एएसआई दयानंद रेवाडी से नारनौल पहुंचा। इस अधिकारी ने सबसे पहले नारनौल नगर परिषद कार्यालय से पहुंचकर उन कालोनियों की सूची ली जो सरकार द्वारा अप्रवूड घोषित की गई है। यहां से इन कालोनियों की सूची, खसरा टाउन प्लान के सिजरे की प्रति व अन्य आवश्यक कागजात लेने के बाद यह अधिकारी जिला नगर योजनाकार कार्यालय पहुंचा। यहां पर सीएम फ्लाइंग के इस अधिकारी ने डीटीपी कंट्रोल एरिया से जुड़े कागजात विभाग के अधिकारियों से मांगे। डीटीपी कार्यालय से सीएम फ्लाइंग के एएसआई दयानंद ने डीटीपी क्षेत्र से जुड़े कई महत्वपूर्ण कागजात लिए। इन दोनों विभागों के बाद यह अधिकारी लघु सचिवालय स्थित तहसील कार्यालय पहुंचे तो वहां पर सीएम फ्लाइंग का नाम सुनकर तहसील कार्यालय में हडकंप सा मच गया।

यहां पर एएसआई दयानंद कार्यालय में बैठे नायब तहसीदार रतनलाल के पहुंचे। उन्होंने नायब तहसीलदार से नारनौल तहसील कार्यालय में पिछले कुछ महीनों के दौरान रजिस्टर्ड की गई सभी सेल डीड की फोटो प्रतियां उपलब्ध करवाने के लिए कहा। सूत्रों के अनुसार जिस समय सीएम फ्लाइंग के ये अधिकारी तहसील कार्यालय में पहुंचे उस समय वहां की लाइट ना होने और रजिस्ट्रियों की संख्या अधिक होने के कारण हाथों-हाथ फोटो प्रतियां उपलब्ध करवाना असंभव बताया गया। तहसील कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों के इस जवाब के कारण सीएम फ्लाइंग का यह अधिकारी तहसील कार्यालय से बिना कोई रिकार्ड लिये ही खाली हाथ लौट गया, लेकिन एक-दो दिन में इनको सभी रजिस्ट्रियों की फोटो प्रतियां उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है।

क्या कहते हैं सीएम फ्लाइंग के एएसआई:-

इस बारे में एएसआई दयानंद से मोबाइल पर बात की गई तो उनहोंने कहा कि नारनौल में  कथित रजिस्ट्री घोटाले की बाते मीडिया में आने पर जांच के लिए वह उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर नारनौल गया था। उन्होंने बताया कि नगर परिषद व डीटीपी कार्यालय से कुछ कागजात का रिकार्ड जांच के लिए लाये हैं जबकि तहसील कार्यालय के रिकार्ड की फोटो प्रतियां करवाकर शीघ्र ही उपलब्ध करवाने के लिए संबंधित अधिकारी को कहा गया है। फिलहाल इस मामले में इतना ही बताया जा सकता है।

error: Content is protected !!