यूजीसी के विरोध में वर्चुअल रैली का आयोजन

कोरोना महामारी में अंतिम वर्ष परीक्षा को लेकर यूजीसी द्वारा जारी दिशानिर्देशों के विरोध में विद्यार्थियों का विरोध जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार शाम छात्र संगठन वर्ल्ड स्टूडेंट यूनियन द्वारा वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया जिसमें हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश और राजस्थान से सैकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया। इस वर्चुअल रैली को संगठन अध्यक्ष आशीष राजपूत ने सम्बोधित किया साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय, दिल्ली, भिवानी से कई छात्र नेताओं ने अपनी बात रखी।

वर्ल्ड स्टूडेंट यूनियन द्वारा वर्चुअल रैली के तीन सेशन आयोजित हो चुके हैं जिसमें चार हजार से अधिक छात्रों ने शिरकत की है। उपाध्यक्ष विकास शर्मा ने बताया कि अंतिम वर्ष परीक्षा के विरोध में सड़क से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक हमारा संघर्ष जारी है। बातचीत से लेकर वर्चुअल रैली तक सभी विकल्पों को इस्तेमाल करके छात्र यूजीसी का विरोध कर रहे हैं।

वर्चुअल मीट में डिग्री कोर्स के साथ ही डिप्लोमा व बीएड कोर्स के विद्यार्थियों ने भी अपनी समस्या साझा की। आशीष राजपूत ने कहा कि हमने सरकार के समक्ष ऑफ़लाइन एग्जाम नही कराने की स्पष्ट मांग रखी है। सरकार रिपोर्ट मेकिंग, असाइनमेंट, ओपन बुक के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करे या फिर सभी को जनरल प्रमोशन दे। छात्रों की समस्या को लेकर वर्ल्ड स्टूडेंट यूनियन द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन भेजा गया है। इसके साथ ही अन्य प्रदेशों के छात्रों के लिए भी वर्चुअल रैली का आयोजन किया जायेगा जिसमे दस हजार छात्रों को जोड़ा जायेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!