चण्डीगढ,28 जुलाई:-ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन के प्रान्तीय प्रधान हरिनारायण शर्मा व महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने ब्यान जारी करते हुए बताया कि युनियन के संज्ञान में आया है कि हरियाणा रोङवेज गुरूग्राम डिपो के कार्य निरीक्षक सरेआम परिवहन निदेशक व डिपो महाप्रबंधक के आदेशों की अवहेलना करके मनमानी करते हुए आवश्यकता से अधिक कर्मचारियों को डयूटी पर बुलाकर उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं।

शर्मा व दोदवा ने बताया कि देश व प्रदेश में कोहराम मचा रही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए परिवहन निदेशक ने दिनांक 24-6-2020 को कम से कम बसें चलाने तथा चल रही बसों की संख्या के हिसाब से स्टाफ के अलावा 20% अतिरिक्त चालक-परिचालक ही डयूटी पर बुलाने के आदेश जारी किये थे। इसी तरह डिपो महाप्रबंधक ने भी परिवहन निदेशक के आदेशों को आधार बनाकर दिनांक 10-7-2020 को 50-50 चालक-परिचालक ही डयूटी पर बुलाने के आदेश जारी किये थे। लेकिन कार्य निरीक्षक श्री हुक्म सिंह इन आदेशों की पालना न करके मनमानी करते हुए सैंकड़ों की संख्या में चालक-परिचालकों को डयूटी पर बुला रहे हैं। युनियन ने यह मामला डिपो महाप्रबंधक के संज्ञान में लाया तो महाप्रबंधक ने दोबारा कार्य निरीक्षक को आदेशों की पालना करने के लिए कहा लेकिन इसके बावजूद भी कार्य निरीक्षक मनमानी करके परिवहन निदेशक व डिपो महाप्रबंधक के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जबकि गुरूग्राम रैड जौन में शामिल है तथा हर रोज सैंकड़ों कोरोना मरीज निकल कर आ रहे हैं जिनमें रोङवेज के भी कई कर्मचारी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि युनियन के संज्ञान में यह भी आया है कि कार्य निरीक्षक श्री हुक्म सिंह किसी राजनीतिक प्रभावशाली व्यक्ति का सम्बंधी है जिसका नाजायज फायदा उठाकर एक लम्बे अरसे से इस सीट पर जमा हुआ है तथा कर्मचारियों से पैसे ऐंठने का काम कर रहा है।

युनियन ने मांग की है कि परिवहन निदेशक तुरंत प्रभाव से ऐसे रिश्वतखोर व अनुशासनहीन कार्य निरीक्षक को बदलने के आदेश जारी करें तथा विभागीय कार्यवाही करे। अगर ऐसा नहीं किया तो डिपो कमेटी इसके खिलाफ आन्दोलन करने के लिए मजबूर होगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी परिवहन निदेशक व डिपो प्रशासन की होगी।

error: Content is protected !!