हल्के के युवाओं को रोजगार लेने नही देने के काबिल बनाऊंगा :जेपी दलाल

हल्के में नही रहेगी रोजगार की कमी :जेपी दलाल. हल्के के हर टल तक पानी पहुँचेगा ,किसानों के लिए लागू होगी विभिन्न नई योजना

सिवानी मंडी ।मनोज जांगड़ा

लोहारू हल्के में युवाओं के रोजगार की कोई कमी नही आने दी जायेगी ।युवा रोजगार लेने वाले नही देने वाले बनेगे ।उपरोक्त वक्तव्य सिवानी मंडी में पहुँचे हरियाणा के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि लोहारू हल्के में युवाओं के लिए रोजगार की कोई कमी नही रहने दी जायेगी ।युवाओं को आत्मनिर्भर बनाकर रोजगार देने के काबिल बनाया जायेगा। कृषि मंत्री ने आज शहर में करोड़ो रूपये की लागत से लधवानी जोहड़ के पास बने जल निकाशी सयंत्र का उद्घाटन किया और पौधरोपण कर आम नागरिकों से भी पौधरोपण की अपील की।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सिवानी में काफी वर्षो से जल भराव की बनी हुई थी ।अब इससे निजात मिलेगी ।उन्होंने कहा कि एक विशेष योजना तैयार कर सिवानी इलाके के सीवरेज के पानी को ट्रिटमेंट कर खेती में उपयोग किया जायेगा । जिससे अच्छी पैदावार भी हो और स्वच्छता भी बनी रहे। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि इस इलाके में नहरी पानी की कोई कमी न रहे इसके लिए लगातार प्रयाश कर रहे है इसके बाद सेठ मेघराज जिंदल राजकीय महाविद्यालय में पौधरोपण किया आम जन से अपील की कि हर नागरिक को पौधारोपण जरूर करना चाहिए । पशु क्रेडिट कार्ड बारे में चर्चा बोलते हुए दलाल ने कहा कि हमारा उद्देश्य 15 अगस्त तक 1 लाख लोगो को इसका लाभ देना है ।ताकि हर पशु मालिक के को किसी आगे हाथ न फैलाना पड़े ।

उन्होंने सेठ मेघराज जिंदल राजकीय महाविद्यालय में पौधारोपण किया। उन्होंने यहां पर टेबल टेनिस हॉल की नींव भी रखी। कृषि मंत्री ने स्थानीय विश्राम गृह में अधिकारियों की मीटिंग ली और संबंधित अधिकारियों को लोगो की समस्याओं के निदान के निर्देश दिए।

इस दौरान डीएफओ रोहतास बरीथल, कार्यकारी अभियंता राहुल बेरवाल, डीएचओ डॉ. हीरालाल, कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. प्रताप सिंह सभ्रवाल, एसडीओ होम सिंह ,जेई पंकज शर्मा , मंडल अध्यक्ष रविंद्र मंढोली, कर्मबीर चहडिय़ा, शैली कादयान, अनिल झाझडिय़ा, मंडल अध्यक्ष लाल सिंह बड़वा, चेयरमैन सुरेश खटक,परविंदर तंवर,उमेद मतानिया,भागीरथ जांगड़ा,संदीप गढवा,टोनी बराला, सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!