किसानों को बिजली से सम्बन्धित नहीं आने दी जाएगी कोई समस्या:ढेसी

सीजीआरएफ के निर्णय निगम फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह तत्काल करे लागू,
सीजीआरएफ ने किया 10 जिलों की 71 शिकायतों का निपटारा,
निगम को दिए उपभोक्ताओं की शिकायतों का निपटान करने के आदेश

चंडीगढ़, 23 जुलाई। हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग के चेयरमैन डीएस ढेसी ने कहा कि किसानों को बिजली से सम्बन्धित किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। इस समय फसल के सीजन में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को आदेश दिए गए है कि नियमित रुप से फील्ड में रहकर किसानों को सुचारु रुप से बिजली उपलब्ध करवाएं और किसानों की बिजली से सम्बन्धित समस्याओं का तुरंत निवारण भी करे। लोगों को बिजली से सम्बन्धित समस्या नहीं आने दी जाएगी।

चेयरमैन डीएस ढेसी वीरवार को सैक्टर 8 उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के भवन में उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच (सीजीआरएफ)की बैठक में समीक्षा करने के उपरांत बोल रहे थे। इससे पहले चेयरमैन ने उपभोक्ताओं की बिजली से सम्बन्धित शिकायतों की फीडबैक रिपोर्ट ली। इस फीडबैक रिपोर्ट के आधार पर चेयरमैन ने अधिकारियों को आदेश दिए कि अभी तक उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के पास अधिकतर केवल बिलिंग से सम्बधिंत समस्याएं आ रही है, इसलिए अभी उपभोक्ताओं को ओर जागरुक करने की जरुरत है ताकि इस मंच के पास उपभोक्ता वोल्जेट, मीटरिंग, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, ओद्योगिक क्षेत्र से सम्बन्धित बिजली की समस्याएं, व्यवसायिक क्षेत्र के साथ-साथ अन्य लोग भी अपनी शिकायते रख सके। जब लोग अपनी शिकायते मंच के समक्ष रखेंगे तो निश्चित ही उपभोक्ताओं की बिजली से सम्बन्धित तमाम समस्याओं का समाधान सम्भव हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच द्वारा पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, झज्जर सहित 10 जिलों की पिछले 3 सप्ताह की 71 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है। इसका उदेश्य है कि जनता की बिजली से सम्बन्धित समस्या का तत्काल निवारण किया जा सके। चेयरमैन ने उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच की बैठक के बाद शाहबाद 66 केवी फीडर का निरीक्षण भी किया, जहां पर अलग-अलग श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं के अलग-अलग श्रेणी के बिजली सप्लाई फीडरों का जायजा लिया।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा, एचईआरसी के तकनीकी निदेशक विरेन्द्र सिंह, सीजीआरएफ के चेयरमैन रामकिशन शर्मा, सदस्य नीलम, जीआर तंवर, एसई केएस भोरिया, उपनिदेशक मीडिया प्रदीप मलिक सहित निगम के आलाधिकारी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!