किसानों ने जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला का किया धन्यवाद

बाढ़डा/चंडीगढ़, 22 जुलाई। गत दिसंबर-जनवरी माह में बाढ़डा क्षेत्र में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से हुई सैकड़ों किसानों की फसल के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने 16 करोड़ 89 लाख रुपए की राहत राशि मुआवजे के रूप में जारी कर दी है। इससे क्षेत्र के किसानों को बड़ी राहत मिली है और उन्होंने जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला का धन्यवाद किया है।

दरअसल, गत दिसंबर-जनवरी माह में बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र के ढ़डा, पंचगांव, जीतपुरा, भारीवास, उमरवास, लाड़ावास, निमड़, काकडौली हुक्मी, काकडौली सरदारा, काकडौली हट्टी, डांडमा, गोपी, लाड, कारीमोद, सूरजगढ़, गोविंदपुरा, नान्धा, जगरामबास, हुई, डालावास, कारिधारणी, धनासरी, हंसावास कला, हंसावास खुर्द, जेवली, मांढी पिराणु, चांदवास, किशकंधा, भांडवा, आर्यनगर (मथुरा) इत्यादि गांवों में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी सरसों व अन्य फसलें पूरी तरह से तबाह हो गई थी। क्षेत्र के किसानों के हुए भारी नुकसान के बाद विधायक नैना सिंह चौटाला के दिशा-निर्देश पर राज्यमंत्री मंत्री अनूप धानक, वरिष्ठ जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला, जिला प्रभारी राजेंद्र लितानी, जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका इत्यादि ने ओलावृष्टि प्रभावित गांवों का दौरा किया और किसानों के हुए नुकसान का मुआयना करते हुए उन्हें उचित मुआवजे का आश्वासन दिया था।

वहीं क्षेत्र के विभिन्न किसान संगठनों ने कुछ समय के बाद ही हलके के दौरे पर आईं जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला को भी किसानों के ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मांग पत्र दिया था। किसानों की मांग व हुए नुकसान पर शीघ्र संज्ञान लेते हुए विधायक नैना चौटाला ने स्पेशल गिरदावरी कर उचित मुआवजे के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए थे, जिस पर विभाग ने अब किसानों को बड़ी राहत पहुंचाते हुए 16 करोड़ 88 लाख 48 हजार 750 रुपए की राशि जारी की है। अब जल्द ही पीड़ित किसानों को यह सहायता राशि विभाग द्वारा आवंटित कर दी जाएगी।

जेजेपी जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने बताया कि विधायक नैना चौटाला के दिशा-निर्देश पर विभाग द्वारा बाढ़डा हलके के 18800 एकड़ भूमि की विशेष गिरदावरी कर मुआवजा राशि जारी कर दी गई है, जिसे जल्द किसानों तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के किसानों को बड़ी राहत मिल पाई है और उनके नुकसान की भरपाई हुई है। वहीं क्षेत्र के विभिन्न किसान संगठनों ने भी विधायक नैना सिंह चौटाला का किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने पर धन्यवाद व्यक्त किया है। मुआवजा राशि जारी होने पर ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों में खुशी की लहर है।