मंत्री के आश्वासन के बाद ईओ को लेकर पार्षदों का धरना समाप्त

 नप के एक्सईएन ने लगाये पार्षदों पर आरोप तो बिदके पार्षद   -नगर परिषद सदस्य व अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर शहर के विकास को चार चांद लगाएं:ओमप्रकाश यादव

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। नगर परिषद सदस्य व अधिकारी मिलकर नारनौल शहर के विकास को चार चांद लगाएं। शहर के विकास में नगर परिषद सदस्य व अधिकारी एक कड़ी। उक्त बातें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने सोमवार को नारनौल नगर परिषद में नगर परिषद सदस्यों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। नगर परिषद के ईओ विजयपाल की कार्यशैली को लेकर नाराज पार्षदों द्वारा गत 13 जुलाई से दिया जा रहा धरने को आज मंत्री ओमप्रकाश यादव ने हस्तक्षेप करके समाप्त करवाया।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने नगर परिषद पहुंचकर पार्षदों की समस्या पूछी और धरना के कारण का पता किया।

धरने पर बैठे पार्षदों ने मंत्री ओमप्रकाश यादव को नगर परिषद के नवनियुक्त ईओ द्वारा पार्षदों पर की गई टिप्पणी से अवगत कराया। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने पार्षदों को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायत का  समाधान किया जाएगा। इसके लिए कुछ समय की मोहलत दी जाए।

  इधर ईओ की खामियों पर पर्दा डालते हुये मंत्री के सामने नप के एक्सईएन ने उल्टा पार्षदों पर ही कई तरह के आरोप जड़ दिए। जिस पर पार्षद भड़क गये और उन्होंने भी मंत्री के सामने अधिकारियों की जमकर पोल खोली। रोष स्वरुप पार्षदों एक बार फिर से धरने पर बैठने का निर्णय ले लिया लेकिन बाद में मंत्री के ठोस आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद सदस्य शहर के चुने हुए जनप्रतिनिधि हैं जिनका उद्देश्य शहर में चहुंमुखी विकास कराना है। वहीं सरकार के अधिकारी भी सरकार की विकासकारी नीतियों को अम्लीनामा पहनाने में एक कड़ी। जब शहर के जनप्रतिनिधि व अधिकारी दोनों मिलकर शहर के विकास की रूपरेखा तैयार करेंगे तभी शहर में विकास होगा। दोनों पक्षो का एकमात्र उद्देश्य है नारनौल शहर का चहुंमुखी विकास हो। 

उन्होंने कहा कि छोटी मोटी बातों को भूल कर शहर के चुने हुए जन प्रतिनिधि व अधिकारी शहर के विकास में सहयोग करें। उल्लेखनीय है कि नगर परिषद के कुछ सदस्यों ने नगर परिषद नारनौल में ईओ के पद पर कार्यरत विजयपाल यादव की कार्यप्रणाली को लेकर मंत्री ओमप्रकाश यादव से आज उनके नगर परिषद् में पहुंचने पर शिकायत की थी तथा अपनी नाराजगी प्रकट की। इस पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने ईओ विजयपाल यादव व नगर परिषद् सदस्यों का बारी-बारी से पक्ष सुनकर उनको शहर के विकास में सहयोग करने का आह्वान किया। जिस पर नगर परिषद सदस्यों व नगर पालिका के ईओ विजयपाल ने मिलजुल कर शहर के विकास के संकल्प को दोहराया। 

श्री यादव ने कहा कि अगर कोई अधिकारी गलती करता है, सरकार की नीतियों को लागु करने में नगर परिषद सदस्यों का सहयोग नही करता निश्चित उस कर्मचारी के खिलाफ सरकार की तरफ से कडी कार्यवाही की जायेगी। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने इस मौके पर कहा कि शहर में अनेकों विकास कार्य पिछले 5 वर्षो में हुए है। नारनौल शहर को तीन-तीन बाईपास सड़कों से जोड़ा गया है। शहर मैं और अधिक विकास कार्य हो इसके लिए सभी नगर परिषद सदस्य व अधिकारी मिलकर सुझाव दें ताकि अच्छे सुझाव को अम्लीनामा पहनाया जा सके।

 उन्होंने कहा कि आगे आने वाले समय में नारनौल शहर में और अधिक विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस मौके पर नगर परिषद चेयरमैन भारती सैनी, पार्षद कृष्ण कुमार,हरीश कुमार, कविता देवी, दिनेश कुमार, पवन कुमार, रजनी देवी, कोमल, शशि बाला, सरला यादव, प्रमोद तरेडिया,कपिल यादव,मोहन लाल शर्मा,महेन्द्र गौड़,कृष्ण यादव व हंसराज चौहान सहित अनेक नगरपरिषद् सदस्य व अधिकारी उपस्थित थे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!