गंदगी भरे बरसाती पानी में से जाकर भक्तों ने किया शिव का जलाभिषेक

बरसात से गर्मी से मिली राहत तो शहर बना तालाब

भिवानी/मुकेश वत्स  

आज रविवार कि दिन की शुरूआत बरसात से हुई। इंद्र देवता ने अल सुबह ही महाशिव रात्रि पर भगवान शिव का अभिषेक कर दिया। लोगों को जंहा गरमी से राहत मिली वहीं शहर की सडक़ो पर बरसाती पानी इकठा हो जाने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस तरह से जिला प्रशासन के दावों की भी पोल खुल गई। प्रशासन और नगर परिषद ने बरसाती पानी के निकासी के लिए नालों की सफाई का काम समय पर पूरा नहीं करवाया गया। हालांकि प्रशासन नालों की सफाई के लिए अपने आपको संवदनशील बता रहा था।

भिवानी में हर वर्ष पानी निकासी के नाम पर करोड़ों की ग्रांट प्रदेश व केंद्र सरकार से प्राप्त होती है। सरकार व प्रशासन द्वारा बड़े बड़े दावे भी किए जाते हैं कि इस बार शहर में एक बूंद भी पानी नहीं भरेगा। स्थानीय नगर पालिका अध्यक्ष ने भी कुछ समय पूर्व कहा था कि हमने शहर के सभी नालों की सफाई करवा दी है अब शहर में कहीं भी पानी का ठहराव नहीं होगा और जैसे ही पानी आएगा तुरंत प्रभाव से निकल जाएगा। उसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका के अधिकारियों ने दावे किए थे कि उन्होंने शहर के सभी नालों व शिविरों की सफाई करवाई है अब शहर में कहीं भी पानी का ठहराव नहीं होगा परंतु आज सुबह सुबह जब बरसात आई तो शहर के लगभग हर क्षेत्र में पानी पानी ही हो गया।

शहर के प्रसिद्ध मंदिर शिव मंदिर जोगीवाला जहां पर शिवरात्रि पर हजारों लोग जल चढ़ाने आते हैं। आज लोगों को गंदे पानी के अंदर से जाना पड़ा क्योंकि मंदिर के चारों तरफ पानी ही पानी था। गंदे पानी में जाकर भगवान को जल चढ़ाया गया। शहर के लिबर्टी सिनेमा क्षेत्र, शिवनगर कॉलोनी, दिनोद गेट, घोशियान चौक, मेहम गेट, बावड़ी गेट आदि क्षेत्रों में लगभग 3 से 4 फुट पानी भरा। पानी शिविर का बिल्कुल गंदा है जिसमें से बदबू भी आ रही थी परंतु लोगों की मजबूरी थी की उन्हें उस पानी में चलना पड़ रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!