महाशिव रात्रि पर सुबह पांच से रात दस बजे तक खुलेंगे मंदिर

भिवानी/मुकेश वत्स

 महाशिव रात्रि के पर्व पर 19 जुलाई रविवार को जिला में सुबह पांच बजे से रात दस बजे तक मंदिर खुले रहेंगे। इस दौरान श्रद्धालु पूजा अर्चना कर सकेंगे। कोविड-19 महामारी से बचाव को लेकर मंदिरों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखना होगा और नियमित रूप से सेनीटाईजेशन करना होगा। लेकिन मंदिरों में अक्सर तेज ध्वनि से बजने वाली आरती नहीं होगीे।

सरकार के निर्देशानुसार उपायुक्त ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। उपायुक्त द्वारा जारी आदेशानुसार पूजा अर्चना के दौरान प्रसाद आदि का वितरण नहीं किया जाएगा ताकि कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव हो सके। इसके साथ-साथ श्रद्धालुओं को एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाए रखनी होगी। मंदिरों में प्रवेश के समय पूजा अर्चना के दौरान श्रद्धालुओं को मास्क का प्रयोग करना होगा।

इसी प्रकार से मंदिर में एक समय में पांच से अधिक व्यक्तियों को प्रवेश नहीं होगा। मंदिरों में नियमित रूप से सेनीटाईजेशन होगा ताकि किसी प्रकार से संक्रमण न फैले। मंदिरों के बाहर लंगर आदि नहीं चलेगा। उपायुक्त ने आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए संबंधित एसडीएम, पुलिस विभाग, इंसीडेंट कमांडर और उ्यूटी मेजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!