कांग्रेस महासिचव अविनाश पांडेय ने ट्वीट किया, ‘‘अगर भाजपा दावा करती है कि कांग्रेस के आंतरिक झगड़े में वह शामिल नहीं है तो भाजपा नीत हरियाणा सरकार होटल के अंदर विधायकों को सहयोग और सुरक्षा क्यों दे रही है?’’

हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार शाम को राजस्थान पुलिस के एक दल को गुरुग्राम के एक होटल में कुछ समय तक प्रवेश से रोके रखा, जहां कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट विधायकों के ठहरे होने की बात कही जा रही है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राजस्थान पुलिस ने दो ऑडियो क्लिप के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें कथित तौर पर कुछ लोगों को राज्य की कांग्रेस नीत सरकार को गिराने की साजिश के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है.

इसी सिलसिले में जांच के तहत राजस्थान पुलिस के विशेष कार्य बल (एसओजी) का एक दल विधायक भंवरलाल शर्मा से पूछताछ करने गुड़गांव के मानेसर पहुंचा. कांग्रेस ने यह आरोप भी लगाया है कि वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की भी इस कथित क्लिप में आवाज है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, एसओजी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में ‘गजेंद्र सिंह’ नामक व्यक्ति की पहचान किसी मंत्री के रूप में दर्ज नहीं है.

होटल के बाहर करीब एक घंटे तक रोके रखा

टेलीविजन चैनलों ने दिखाया कि किस तरह राजस्थान पुलिस के एक वाहन को भाजपा शासित हरियाणा के पुलिसकर्मियों ने मानेसर के एक होटल के बाहर करीब एक घंटे तक रोके रखा. बाद में पुलिस की गाड़ी होटल परिसर में प्रवेश करते हुए और कई मिनट बाद बाहर निकलते हुए देखी गयी. अतिरिक्त महानिदेशक (एसओजी) अशोक राठौर ने कहा कि टीम को होटल के रिसेप्शन पर बताया गया कि विधायक वहां नहीं हैं. पुलिस फिर मानेसर में एक दूसरे होटल की ओर चल दी जहां बागी कांग्रेस नेता सचिन पायलट के खेमे के कुछ विधायकों के डेरा डालने की बात पता चली है.

एक टीम को मानेसर भेजा गया था

राठौर ने पहले कहा था, ‘‘ऑडियो क्लिप में जिनके नाम सामने आये हैं, उनके बयान दर्ज करने के लिए एक टीम को मानेसर भेजा गया था, क्योंकि इस तरह के बयान आ रहे हैं कि ये ऑडियो क्लिप फर्जी हैं या हेरफेर करके बनाई गयी हैं.’’शुरुआत में पुलिस दल को होटल में प्रवेश नहीं करने देने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि राजस्थान में उनकी सरकार गिराने की साजिश में भाजपा शामिल है.

सुरजेवाला ने भी इसी तरह के आरोप लगाये हैं

कांग्रेस महासिचव अविनाश पांडेय ने ट्वीट किया, ‘‘अगर भाजपा दावा करती है कि कांग्रेस के आंतरिक झगड़े में वह शामिल नहीं है तो भाजपा नीत हरियाणा सरकार होटल के अंदर विधायकों को सहयोग और सुरक्षा क्यों दे रही है?’’ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इसी तरह के आरोप लगाये हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हरियाणा पुलिस का राजस्थान पुलिस को ‘सरकार गिराने’ के खेल की जांच करने से रोकना इस साजिश का स्पष्ट सबूत है.’’ केंद्रीय मंत्री शेखावत और विधायक भंवरलाल शर्मा ने अपने अलग-अलग बयानों में ऑडियो क्लिप में आवाज होने के आरोपों को खारिज कर दिया है.

error: Content is protected !!