भिवानी/शशी कौशिक

 सीटू व जनसंगठनों ने रेलवे के निजिकरण के विरोध में रेलवे स्टेशन भिवानी पर प्रदर्शन किया व स्टेशन प्रबंधक के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा व उनसे अपनी विधायी शक्तियों का प्रयोग करते हुए रेलवे के निजिकरण पर रोक लगाने की मांग की।

विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता संयुक्त रूप से सीटू जिला प्रधान राममेहर सिंह व किसान सभा नेता जयप्रकाश परमार ने की। विरोध प्रदर्शन व सभा को सम्बोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि भाजपा सरकार करोना महामारी के समय भी नवउदारवादी नितियों को तेज गति से लागू कर रही हैं। रेलवे मंत्री पियुष गोयल ने रेलवे के सवारी गाडिय़ों के 109 रूटों का नीजिकरण का फैसला लिया हैं। जो आम जनता व कर्मचारी विरोधी निर्णय हैं।

जनता ने अपनी गाढ़ी कमाई से रेलवे सहित तमाम सार्वजनिक क्षेत्र को खड़ा किया हैं। अब सरकार सार्वजनिक परिसम्पतियों को पंूजिपतियों का एकतरफा मुनाफा बढ़ाने के लिए बेच रही हैं जो जनता की परिसम्पतियों की भारी लूट है। आज देश में रेलवे लाखों लोगों को स्थाई व अस्थाई रोजगार मुहैया करवा रही हैं। लाखों बेरोजगार युवाओं को रेलवे में रोजगार दिया जा सकता हैं मगर सरकार युवाओं को स्थाई रोजगार देने के बजाए रेलवे के निजिकरण करके उनके शोषण पर उतारू हैं। रेलवे के निजिकरण होने से किराये व माल भाड़ेे में भी भारी इजाफा होगा जो जनता की कमर तोड़ कर रख देगा।

error: Content is protected !!