भिवानी को जाम मुक्त करने के लिए डिप्टी सीएम ने की केंद्र से मांग

रिंगरोड बनाकर शहरवासियों को दिलाया जाए जाम से निजात

भिवानी/मुकेश वत्स

 उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष भिवानी सहित कई अन्य जिलों के रिंगरोड बनाने की मांग कर नगरों में लगने वाले जाम से निजात दिलवाने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का मानना है कि भिवानी को जाम से निजात दिलाने के लिए शहरवासियों की पुरानी मांग को पूरा करने के लिए रिंगरोड का निर्माण करवाना अति आवश्यक है। क्योंकि भिवानी शहर में चंडीगढ़-जींद, हिसार, महेंद्रगढ़, जयपुर की तरफ से यातायात की आवाजाही के कारण शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके अलावा खाटू श्याम, सालासर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी भिवानी से गुजरने के लिए जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है।

 दरअसल, मंगलवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य में 11 सडक़ परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर नितिन गडकरी से भिवानी, कुरुक्षेत्र, हिसार, करनाल शहरों में रिंगरोड बनाने की मांग की। ऐसे में यह मांग जल्द पूरी होती है तो शहरों को जहां जाम की समस्या से निजात तो मिलेगी ही वहीं शहर का फैलाव होने से आर्थिक एवं औद्योगिक विकास होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!