8 साल पुराने ब्लाइंड मर्डर मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

भिवानी/मुकेश वत्स

 पुलिस ने 8 साल पुराने ब्लाइंड मर्डर के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। बताना होगा कि 2 दिसम्बर 2012 को सदर थाने में एक सूचना मिली थी कि ढाणा लाडनपुर रेलवे फाटक के पास एक अनजान व्यक्ति की जली हुई लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महत्वपूर्ण साक्ष्य जूटाए और रेलवे कर्मचारी शिव कुमार के ब्यान पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाने के लिए पूरी ताकत लगा दी परन्तु पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच पाई।

अब बीती आठ जून को एक महिला पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया से मिली और शिकायत पत्र देकर बताया कि ढाणा लाडनपुर रेलवे फाटक के पास आठ साल पहले जो जली हुई लाश मिली थी, वो उसके पति की थी। उस महिला ने इस केस की फिर से जांच करवाने की गुहार लगाई। थाना सदर पुलिस ने अदालत से इस केस की फिर से जांच करने की इज्जाजत ले ली और इंस्पैक्टर श्री भगवान ने जांच को आगे बढ़ाया। उन्होने अपने निरंतर प्रयासों से एक आरोपी को पकडऩे में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान कुलदीप पुत्र मांगेराम वासी गांव कलाली जिला चरखी दादरी के रूप में हुई है।

पुलिस द्वारा आरोपी कुलदीप से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी कुलदीप व जिला रिवाड़ी निवासी मृतक गजराज की मुलाकात वर्ष 2009 में हुई थी। दोनों पेशे से ट्रक चालक थे। आरोपी कुलदीप व मृतक गजराज के परिवार के सदस्य इक_ा रहते थे। आरोपी कुलदीप व गजराज किराए के मकानों पर पहले अपने गांव से हभवानी के सेक्टर 13 में आए।  इसके बाद तोशाम में सिवानी रोड पर किराए पर रहे। बाद में राजगढ़ (राजस्थान) किराए के मकान में रहने लगे। एक फरवरी 2012 को कुलदीप ने गजराज को शाम के समय दुर्गा कॉलोनी पर बुलाया और अपने लडक़े व तीन-चार अन्य लोगों के साथ मिलकर गजराज की हत्या कर दी। गजराज का शव गाड़ी में डालकर ढाणा लाडनपुर के रेलवे फाटक के पास पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

आरोपी कुलदीप ने गजराज की नाबालिक लडक़ी की शादी अपने बेटे से करवा दी थी। आरोपी कुलदीप के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज हैं। जांच इकाई द्वारा आरोपी कुलदीप को आज बुधवार को न्यायालय में पेश कर चार दिन का पुलिस रिमांड पर हासिल किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!