कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान में राजनीतिक बवाल पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे कभी बीजेपी जॉइन नहीं करेंगे. पायलट ने कहा कि बीजेपी से जोड़कर उन्हें बदनाम किया जा रहा है. वहीं आज दिल्ली में होने वाली प्रेस वार्ता को रद्द कर दिया गया है.

इससे पहले, बताया जा रहा था कि सचिन पायलट अपने समर्थकों के साथ आज बातचीत में अपना पक्ष रख सकते हैं. माना जा रहा है कि कार्रवाई के बाद पायलट कोई बड़ा कदम भी उठा सकते हैं, उसमें पार्टी छोड़ने जैसा फैसला भी शामिल हो सकता है.

अब तक दो ट्वीट-

 पार्टी में पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने अब तक दो ट्वीट किया है. पहला ट्वीट में उन्होंने सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं लिखा और दूसरे ट्वीट में अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया. वहीं पायलट के ट्वीट पर कांग्रेस प्रभारी महासचिव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वर्तमान में राजस्थान में वही हुआ था, लेकिन अंत में सत्य जीत गई है.

पायलट ने की थी तीन मांग- 

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सचिन पायलट ने सुलहनामा के लिए कांग्रेस हाईकमान के सामने तीन मांगे रखी थी, जिसमें पहला मांग था कि 2022 के चुनाव के लिए पायलट को सीएम फेस बनाया जाए. वहीं दूसरी मांग कांग्रेस प्रभारी महासचिव को हटाया जाए, जबकी तीसरी बार मांग पार्टी में उनके नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए.

बता दें कि कांग्रेस ने मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं आने वाले तथा पायलट के साथ गए मंत्रियों के अलावा दो अन्य विधायकों को भी उनके पदों से हटा दिया है. पायलट के खिलाफ कार्रवाई के बारे में राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जानकारी दी. उन्होंने बताया, पायलट को उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया गया है. इसके अलावा विश्वेंद्र सिंह को पयर्टन मंत्री एवं रमेश मीणा को खाद्य आपूर्ति मंत्री पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

error: Content is protected !!