नारनौल, (रामचंद्र सैनी): पिछली बार जिला महेंद्रगढ में नारनौल, महेंद्रगढ, अटेली व कनीना चार मार्केट कमेटियों के चेयरमैन, वाइस चेयरमैन और सदस्य बनाए गए थे, लेकिन इस बार शीघ्र ही नांगल चौधरी जिला की पांचवीं मार्केट कमेटी बनने जा रही है।

आज से करीब छह माह पहले नांगल चौधरी के विधायक डा.अभय सिंह के प्रयासों से इस पर काम शुरू हो चुका था और सारा फीडबैक सरकार को दे दिया गया था। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय से नांगल चौधरी को नई मार्केट कमेटी बनाने के लिए अप्रूवल मिल चुकी है। शीघ्र ही विभागीय औपचारिकता पूरी करके इसकी घोषणा कर दी जाएगी। इसलिए इस बार नांगल चौधरी हलका के लोगों को इस बार अलग से मार्केट कमेटी और अलग से ही इसका चेयरमैन मिलेगा।

अब तक नांगल चौधरी के व्यापारी नारनौल मार्केट कमेटी के तहत ही आते थे और उन्हें अपना काम करवाने के लिए नारनौल ही आना पड़ता था। नांगल चौधरी में अलग से मार्केट कमेटी बनने के बाद यहां के चेयरमैन पद पर बैठने वाले व्यक्ति के लिए अब यहां के विधायक खुलकर अपनी राय दे सकेंगे और उनकी पसंद के व्यक्ति को ही चेयरमैन की कुर्सी मिलेगी। हालांकि पिछली बार भी नारनौल व नांगल चौधरी से यहां के विधायकों ने अपने-अपने समर्थकों के नाम नारनौल मार्केट कमेटी के चेयरमैन के लिए भेजे थे लेकिन उस समय सरकार ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की पसंद को तवज्जों देते हुए जेपी सैनी को नारनौल मार्केट कमेटी का चेयरमैन बनाया था।

error: Content is protected !!