ऐतिहासिक होगी महाराजा अग्रसेन को जानो प्रश्नोत्तरी परीक्षा: अभय जैन

-प्रश्नोत्तरी परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन 26 जुलाई को
-पंजीकरण प्रक्रिया होगी 19 जुलाई तक

गुरुग्राम, 8 जुलाई। अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा महाराजा अग्रसेन के जीवन सिद्धांतों से समाज की युवा पीढ़ी को परिचित करवाने के लिए ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। पहली बार यह अपनी तरह की परीक्षा हो रही है, जो कि ऐतिहासिक होगी। 

अग्रवाल वैश्य समाज संस्था के गुडग़ांव पार्लियामेंट के अध्यक्ष एवं इस प्रतियोगिता के गुरुग्राम जिला संयोजक अभय जैन ने बताया कि इस परीक्षा में दो आयु वर्ग रखे गए है, जिसमें प्रथम आयु वर्ग 15 से 25 वर्ष तथा द्वितीय आयु वर्ग में 26-35 वर्ष के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों आयु वर्ग के प्रथम पांच विजेताओं को 1100-1100 रुपए की सम्मान राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। अभय जैन के मुताबिक महाराजा अग्रसेन के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए संस्था के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के मार्गदर्शन में आयोजित इस प्रतियोगिता में विशेषता रहेगी की सर्वसमाज के लोग इसमें हिस्सा ले सकेंगे। प्रतियोगिता के लिए अग्रवाल वैश्य समाज की वैबसाईट पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए है, जो कि नि:शुल्क हंै। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 19 जुलाई तक चलेगी, इसके पश्चात 26 जुलाई को ऑनलाईन परीक्षा आयोजित की जाएगी। अभय जैन के अनुसार प्रतियोगिता महाराजा अग्रसेन के जीवन से जुड़ें बहुविकल्पिय प्रश्रों पर आधारित रहेगी। महाराजा अग्रसेन के जीवन पर पहली बार आयोजित यह अपनी तरह की एक अलग व अनोखी प्रतियोगिता होगी। 

प्रदेश व जिला स्तर पर बनाए गए हैं संयोजक

प्रतियोगिता को व्यापक स्तर पर सफल बनाने के लिए प्रदेशस्तर व जिला स्तर पर संयोजक तथा उपसंयोजकों की नियुक्ति भी की गई है। पुनीत बंसल फतेहाबाद को प्रतियोगिता का प्रदेश संयोजक बनाया है तथा उनके साथ केदारनाथ अग्रवाल फरीदाबाद, नवदीप बंसल सिरसा, वेदप्रकाश गर्ग कैथल, हिमांशु गोयल अम्बाला, रीना अग्रवाल पलवल को उपसंयोजक की जिम्मेदारी दी गई है।

जिलास्तर पर संयोजकों, उपसंयोजकों में पंचकूला से राज अग्रवाल संयोजक व दीपांशु बंसल को उपसंयोजक बनाया गया है। इसी प्रकार अम्बाला से अरूण गुप्ता को संयोजक व शुभम अग्रवाल को उपसंयोजक, यमुनानगर से आशीष मित्तल को संयोजक व रोबिन अग्रवाल को उपसंयोजक, कुरूक्षेत्र से राजेश सिंगला को संयोजक व प्रदीप सिंगला को उपसंयोजक, कैथल से सुशील बिंदलीश को संयोजक व अजय गर्ग को उपसंयोजक, करनाल से अशोक मित्तल को संयोजक व पंकिल गोयल को उपसंयोजक, पानीपत से सत्यप्रकाश गर्ग को संयोजक व सुमित मित्तल को उपसंयोजक, सोनीपत से संजय सिंगला को संयोजक व मनोज गर्ग को उपसंयोजक, जींद से प्रवीण मित्तल को संयोजक व मोहित बंसल को उपसंयोजक, सिरसा से अमूल्य को संयोजक व आकाश चाचाण को उपसंयोजक, फतेहाबाद से सुशीला सर्राफ को संयोजक व मोहित गर्ग को उपसंयोजक, हिसार से अमर गुप्ता को संयोजक व तरूण जैन को उपसंयोजक, भिवानी से नवीन गुप्ता को संयोजक व पंकज कसेरा को उपसंयोजक, दादरी से बलराम गुप्ता को संयोजक व पुनीत मित्तल को उपसंयोजक, महेन्द्रगढ़ से नवीन मित्तल को संयोजक व प्रशांत गर्ग को उपसंयोजक, रोहतक से प्रेम गर्ग को संयोजक व अंकुश जैन को उपसंयोजक, झज्जर से प्रदीप ऐरन को संयोजक व मनीष बंसल को उपसंयोजक, रेवाड़ी से रामकिशन गंडाला वाले को संयोजक व नीतिश अग्रवाल को उपसंयोजक, गुरूग्राम से अभय जैन को संयोजक व जुगनू कंसल को उपसंयोजक, नूंह से विपिन जैन को संयोजक व रिशव गर्ग को उपसंयोजक, पलवल से निकुंज गर्ग को संयोजक व जतीन बंसल को उपसंयोजक, फरीदाबाद से बलराम गर्ग को संयोजक व अजय मित्तल को उपसंयोजक नियुक्त किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!