बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों ने नगर परिषद चेयरपर्सन के निवास का घेराव किया

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों का क्रमिक अनशन संघर्ष समिति के जिला प्रधान आशीष यादव के नेतृत्व में चितवन वाटिका में क्रमिक अनशन जारी रखा। धरना स्थल पर मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ जिला प्रधान कौशल कुमार, सचिव महेश भारतीय, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ जिला प्रधान रमेश कुमार व ब्लाक प्रधान हवा सिंह को ब्लाक प्रधान धर्मेंद्र शेरावत, अभय सिंह, चेतराम व मुकेश शर्मा ने माला पहना कर अनशन पर बैठाया। 

इसके बाद सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा और हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए नगरपालिका नारनौल के चेयरपर्सन भारती सैनी के घर का घेराव किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। चेयरपर्सन भारती सैनी ने आश्वासन दिया कि उनकी मांग मुख्यमंत्री, राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव, नांगल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह के समक्ष रखूंगी और सेवा बहाली के लिए पुरजोर तरीके से पक्ष करेंगे। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला कार्यकारिणी सदस्य इंद्र जीत सिंह ने सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की और इस गूंगी बहरी सरकार को जगाने के लिए आर पार की लड़ाई में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय की आड़ में इस कोरोना महामारी में सरकार ने इन पीटीआई अध्यापकों को रिलीव करके अमानवीय कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ  तो सबका साथ सबका विकास और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है और दूसरी तरफ  प्रदेश की हजारों बेटिया आज अपने रोजगार को बचाने के लिए सडक़ों पर आने के लिए विवश हो गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मानवता का परिचय देते हुए इन सभी 1983 पीटीआई अध्यापकों को तुरंत प्रभाव से विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर अपने विधाई शक्तियों का प्रयोग करते हुए इनका रोजगार वापस करें। शारीरिक शिक्षा अध्यापक संघ जिला महेंद्रगढ़ के प्रधान सुभाष सोनी ने कहा कि बर्खास्त पीटीआई अध्यापक अपने आप को अकेला ना समझें प्रदेश का प्रत्येक कर्मचारी उनकी लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देगा और सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर करेगा।

You May Have Missed