विवाहिता की मौत के मामले में डीएएसपी से मिले परिजन, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। गांव सुन्दरह में एक विवाहिता की मौत के मामले में मायके पक्ष के लोगों ने कनीना डीएसपी से मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

इस बारे में मृतका के चाचा रिवासा निवासी सत्यवान ने बताया कि उसकी भतीजी रीना की शादी लगभग दस वर्ष पहले संजय निवासी सुन्दरह के साथ हुई थी। उन्होंने ने अपनी हैसियत से ज्यादा दान दहेज भी दिया था, लेकिन कुछ दिन बाद ही लडक़े वालों की डिमांड बढ़ती गई और कभी कुछ तथा कभी कुछ की मांग बढ़ती चली गई। लेकिन लडक़ी वालों द्वारा कुछ डिमांड पूरी करने के बाद भी उनकी लडक़ी को वे लोग परेशान करते चले गए और आखिर रीना के ससुराल वालों ने एक दिन रीना को इतना पीटा कि उसके पेट में पल रहे मासूम को चोट लगी तथा रीना की मौत हो गई।

इसकी सूचना किसी ने हमें दूरभाष पर देकर बताया तो हमने आकर देखा तो रीना की मौत हो चुकी थी। मृतका के भाई उपेन्द्र ने बताया कि रीना ने कई बार हमें घर पर आकर बताया था कि ये लोग मुझे बार-बार दहेज के लिए प्रताडि़त करते है और अब मुझे तीसरा बच्चा होने वाला है तो मेरी ससुराल पक्ष के सभी लोग मुझे कहते है कि हमें छुछक में शिफ्ट डिजायर गाड़ी चाहिए। उन्होंने बताया कि उसकी बहन की इस समस्या को लेकर हम कई बार उसकी ससुराल वालों को समझाने के लिए भी आए और समझाया भी लेकिन उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा और आखिरी उसकी बहन को मौत के घाट उतार दिया।

उपेन्द्र ने बताया कि मेरे ब्यान पर कनीना पुलिस ने मृतका के ससुर, सास, पति व तीन ननदों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्जकर जांच आरंभ कर दी है, लेकिन आज पांच दिन बीत जाने के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिसको लेकर आज रिवासा निवासी सैकड़ों लोगों ने कनीना डीएसपी से मुलाकात की तथा दोषियाों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की गुहार लगाई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!