व्यापक एकता से लामबंदी करते हुए अपनी ताकत को बढ़ाना होगा: सुखदर्शन

भिवानी/शशी कौशिक।  हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के तत्वावधान में उपायुक्त कार्यालय पर 23वें दिन भी अपनी सेवा बहाली के लिए क्रमिक अनशन जारी रहा।

1983 पीटीआई बहाली की मांग को लेकर चल रहे अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा द्वारा की गई। क्रमिक अनशन को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला कमेटी सदस्य मा. सुखदर्शन सरोहा, नरेन्द्र दिनोद, सुरजभान जटासरा, धर्मबीर भाटी, सरोज शास्त्री ने बताया कि राज्यभर में पीटीआई बहाली का आन्दोलन बहुत ही सही दिशा में चल रहा है परन्तु दुर्भाग्य है कि सरकार बड़ी हठधर्मिता से अडिय़ल रवैया अपनाये हुए है।

उन्होंने कहा कि हमें व्यापक एकता से लामबंदी करते हुए अपनी ताकत को बढ़ाना होगा एवं तीखे आंदोलन की ओर बढऩा होगा। इतिहास गवाह है तीखे आन्दोलन के आगे पहले भी सरकारों को झुकना पड़ा है और हम इस तानाशाही सरकार को भी झुकने पर मजबूर कर देंगे। सकसं इस आंदोलन में तन, मन, धन से शुरू से अब तक आपके साथ है और मंजिल प्राप्ति तक साथ रहेगा। इस मंच के माध्यम से मांग करते हैं कि सरकार विधायी शक्तियों का प्रयोग करते हुए 1983 पीटीआई शिक्षकों की सेवाओं को अतिशीघ्र बहाल किया जाए।

दिवंगत पीटीआई शिक्षकों के परिवारों की एक्सग्रेसिया राशि के रूप में मासिक सहायता को रोका गया है, उसे पुन: बहाल किया जाए। यह सरकार के लिए बहुत ही शर्म व नैतिक रूप से मरने वाली बात है कि दिवंगत परिवारों की रोजी-रोटी भी छीन ली है जबकि इस बारे में सुप्रीम कोर्ट का कोई निर्णय नहीं है। एक्सग्रेसिया अलग बजट है जो साथी दिवंगत हो चुके हैं उनके पद पहले से ही विभाग में रिक्त हैं।

You May Have Missed