थ्री व्हीलर रेहड़ी एवं फुटपाथ एसोसिएशन ने उपायुक्त व एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

लाईसैंस बनाने व रिन्यू करने की प्रक्रिया शीघ्र आरंभ करे सरकार

भिवानी/शशी कौशिक।  भिवानी थ्री व्हीलर(तिपहिया) रेहड़ी एवं फुटपाथ एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्य सचिव हरियाणा सरकार, ट्रांसपोर्ट कमिशनर, उपायुक्त व एसडीएम भिवानी को मांग पत्र सौंपा। एसोसिएशन के प्रधान रामनिवास शर्मा ने मांग पत्र में  कहा है कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा गाड़ी पासिंग के बारे में जनरल आदेश पारित किए हुए है कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण प्रथम लॉकडाउन लगने की तारीख से 30 जून तक के दौरान जिस-जिस गाड़ी की पासिंग डयू होनी है, आरटीए विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की लेट फीस नहीं लगाई जायेगी।

लेकिन आरटीए कार्यालय में कर्मचारियों के उपरोक्त अवधि के दौरान जिन-जिन गाडिय़ों की पासिंग डयू हुई थी, उनसे लेट फीस वसूल कर रहे हैं। जबकि उन्हें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने मांग की कि उपरोक्त अवधि के दौरान डयू हुई पासिंग की लेट फीस वसूल ना करे ऐसा करने से वाहन मालिकों को भारी नुक्सान हो रहा है। एक तरफ तो वाहन पिछले तीन महीने से घर पर खड़े हैं लॉकडाउन के कारण कोई कमाई नहीं हुई वहीं दुसरी तरफ आरटीए विभाग द्वारा पासिंग की लेट फीस वसूल कर उन्हों और परेशान किया जा रहा है।

एसडीएम को मांग पत्र सौंपते हुए प्रधान रामनिवास शर्मा ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण लॉकडाउन लगाया गया जिसके कारण नये ड्राईविंग लाईसैंस बनाने एवं पुराने ड्राईविंग लाईसैंस को रिन्यू करने के कार्य पर रोक लगा दी गई थी। लॉकडाउन की अवधि के दौरान जिस-जिस व्यक्ति के ड्राईविंग लाईसैंस की वैद्यता समाप्त होगी, उसके ड्राईविंग लाईसैंस की वैद्यता 30 जून तक समझी जावेगी। जोकि अब हरियाणा प्रदेश में लॉकडाउन समाप्त कर दिया गया है। लेकिन अभी तक सरकार द्वारा ना तो नये ड्राईविंग लाईसैंस बनाने के लिए और ना ही पुराना लाईसैंस रिन्यू के लिए आवेदन लिये जा रहे। जिसके कारण आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!