कोरोना महामारी के समय में हरियाणा की माटी के 14 कलाकारों ने दिया हौंसले का संदेश

भिवानी/मुकेश वत्स।  सच्चा कलाकार वह होता है जो खुद विपरीत परिस्थितियों में रह कर भी समाज को अपनी कला से नई राह दिखाए।

हरियाणा की जमीं से जुड़े 14 कलाकारों ने कोरोना महामारी में लोगों का हौंसला बढ़ाने का गीत और संगीत के माध्यम से प्रयास किया है। कलाकार सुनील चिटकारा ने बताया कि इस महामारी के दौरान बच्चे, युवा और बुजुर्ग भारी तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। यह सच है कि कोरोना एक जानलेवा बीमारी है। बीमारी के समय में इस तनाव को दूर करने के लिए हिपा से जुड़े 14 कलाकारों ने एक गीत के माध्यम से हौंसला बनाए रखने का संदेश दिया।

उन्होंने बताया कि रूत ये उदास होण की सदा कोन्या रहणी, बदलैगा मौसम, हरी होज्यागी टहणी, होज्यांगे पत्ते हरे, फल लग ज्यावैंगे, हौंसला ना छोडिये, दिन पहले आले आवैंगे गीत नितिन त्रिखा और विकास रोहिल्ला ने लिखा है। इस गीत को सर्वजीत कौर और विकास रोहिल्ला ने सतीश सहगल के संगीत में गाया है। हिपा के निर्देशक एवं एचएमएसीसी के उपनिदेशक रहे विश्व दीपक त्रिखा ने गीत का निर्देशन किया है।

सुनील चिटकारा कहते हैं कि बेशक यह गीत हरियाणवी है मगर यह पूरे देश और दुनिया को समर्पित है।

उन्होंने बताया कि यह गीत बालीवुड के नामजद कलाकार यशपाल शर्मा, भाभी जी घर पर हैं सीरियल फेम रोहताश गौड़, वरिष्ठ अभिनेता राजेन्द्र गुप्ता, फिल्म अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की कलाकार रह चुकी मां सुमित्रा हुड्डा, राजेन्द्र शर्मा नानू व उनकी अभिनेत्री पत्नी गीता अग्रवाल शर्मा और पाताल लोक फेम अनुराग अरोड़ा, दंगल फिल्म से जगबीर राठी, नवीन औहल्यान, टीवी कलाकार जाहन्वी सांगवान, रामजी वाली, विश्व दीपक त्रिखा और उन स्वयं पर फिल्माया गया है।

चिटकारा ने बताया कि इस गीत के माध्यम से संदेश दिया गया है कि उदासी हमेशा नहीं रहती मौसम बदलता है और हरियाली आती है। इस गीत को पहले ही दिन 10 हजार लोगों ने ऑनलाईन देखा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!