भिवानी/शशी कौशिक

 युवा कल्याण संगठन ने कमल सिंह प्रधान के नेतृत्व में आज जिला सचिवालय के कर्मचारियों को भिवानी महापंचायत द्वारा तैयार किया गया काढ़ा पिलाया गया। यह काढ़ा आयुष मंत्रालय द्वारा स्वीकृत है।

इस अभियान की शुरुआत भिवानी के जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल को काढ़ा पिला कर की गई। युवा कल्याण संगठन के संरक्षक एवं भिवानी महापंचायत के सदस्य कमल सिंह ने बताया कि यह काढ़ा आयुष विभाग के सहयोग से भिवानी महापंचायत द्वारा हर रोज जरूरत के हिसाब से तैयार किया जाएगा।

इसी कड़ी में आज सुबह भगत सिंह चौक पर उपस्थित 500 के करीब मजदूरों को यह आयुष काढ़ा पिलाया गया। पश्चात जिला सचिवालय के कर्मचारियों को जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल के मार्गदर्शन में इस काढ़े का लाभ दिया गया। कमल सिंह प्रधान ने बताया कि इस आयुर्वेदिक काढ़े की मदद से आप नेचुरल तरीके से अपनी इम्यूनिटी बढ़ा सकते हैं। आयुष मंत्रालय के दिशा निर्देशो एवं मंजूरी से ही भिवानी महासपंचायत इस काढ़े का निर्माण कर रही है।

इस काढ़े को आप उबले पानी में घोल कर चाय की तरह दिन में एक या दो बार पिएं। इस आयुष काढ़े को रोजाना पीने से व्यक्ति की इम्यूनिटी में सुधार होगा और उसका शरीर कोविड-19 के संक्रमण से लडऩे में सक्षम बना रहेगा। भिवानी महासपंचायत के सहयोग से युवा कल्याण संगठन इस काढ़े को गांवों तक भी लेकर जाएगा ताकि कम्युनिटी फैलाव की तरफ बढ़ रहे कोरोना के रोग को नेस्तनाबूद किया जा सके।

error: Content is protected !!