श्री गोपाल गौशाला ने पर्यावरण की रक्षा के लिये लगाए सैंकड़ों पौधे

-परवरिश का भी लिया संकल्प

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। महेन्द्रगढ़ की बुचियावाली स्थित श्री गोपाल गौशाला में गौभक्तों ने गउओं की सेवा के साथ-साथ पर्यावरण की रक्षा के लिये बरसात के इस मौसम में पौधरोपण की मुहिम चलाई। जिसमे उन्होंने गौशाला के आसपास के क्षेत्र में सैंकड़ों की संख्या सभी तरह के पौधों को लगाया है। इन गौभक्तों ने यह भी कंहा है कि जब तक ये पौधे विकसित नही हो जाते तब तक वे इनकी पूरी तरह से देखभाल करेंगे।

गौशाला के प्रधान राकेश सैनी ने बताया कि उन्होंने इस समय दो सौ पौधे लगाये है और इस बरसात के मौसम में पांच सौ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इस पौधारोपण कार्यक्रम में नगरपालिका की प्रधान रीना बंटी मुख्यरूप से उपस्थित होते हुए कहाकि पर्यावरण की रक्षा के लिये श्री गोपाल गौशाला के गौभक्तों की यह अच्छी पहल है और सभी को इनसे प्रेरणा लेकर इस तरह से पर्यावरण के लिये अपने अपने क्षेत्र में पौधे लगाने चाहिए जिससे पर्यावरण शुद्ध हो सके।

 इस पौधरोपण में शिवरतन मैहता, नवीन यादव, बलदेव नांगलिया, श्यामलाल खेड़ीवाला, हंसराज सोनी, मुकेश मैहता, दलीप गौस्वामी, प्रेम पुजारी मूर्तिकार, कोमल खुराना, किशन हिटलर, विनय खेड़ीवाला, मन्नी रहेजा, सुनील बूचावास सहित अनेको गौभक्त उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!