– भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जयंती पर दी श्रद्धांजलि                      – कहा,  श्यामा प्रसाद ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए 

गुरुग्राम। भाजपा के वरिष्ठ नेता जीएल शर्मा ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। जीएल शर्मा ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचार और आदर्श लाखों करोड़ों भारतीयों को प्रेरणा और ताकत देते हैं।

जीएल शर्मा ने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए तथा दो मिनट का मौन रखकर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि मुखर्जी जी ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए। उन्होंने एक देश, एक विधान और एक निशान के संकल्प के साथ देश की एकता को मजबूत किया। मुखर्जी का जन्म आज ही के दिन 1901 को कलकत्ता में हुआ था। वह एक सच्चे देशभक्त थे, उन्होंने भारत के विकास के लिए बड़ा योगदान दिया।

मुखर्जी ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए। उन्होंने कहा कि मातृभूमि के लिए उनका प्यार हमेशा हर भारतीय के लिए प्रेरणा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि वह एक महान देशभक्त थे, जिन्होंने भारत की जम्मू और कश्मीर की राष्ट्रीय एकता और भारत में एकता को बनाए रखने के लिए अथक संघर्ष किया। मातृभूमि के प्रति उनका प्यार हमेशा भारत के लिए प्रेरणा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी कलकत्ता विश्वविद्यालय के सबसे कम उम्र के उप-कुलपति थे और उन्होंने स्वतंत्र भारत के पहले उद्योग और आपूर्ति मंत्री के रूप में देश की सेवा की।

जीएल शर्मा के साथ भाजपा अर्जुन मंडल अध्यक्ष महेश वशिष्ठ, अमित शर्मा, सुमित शर्मा, प्रतीक शर्मा, दीपक चावला, महिपाल सहारण ने भी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

error: Content is protected !!