भिवानी/मुकेश वत्स

 कस्बा बाढड़ा, झोझू कलां व बेरला केे बाजार अब जगमग होंगे। बाढड़ा हलके से विधायक नैना चौटाला के दिशा-निर्देश पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान राजा का कार्यालय सोलर पैनल पर आधारित लाइटें लगाकर इस योजना को अमलीजामा पहनाने की तैयारी कर रहा हैं।

उल्लेखनीय है कि बाढड़ा कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा बाजार को रोशन करने के लिए स्ट्रीट लाइटें लगाई हुई थी। परंतु लंबे समय तक बिजली का बिल न भरने के कारण विभाग द्वारा इन लाइटों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया और ग्राम पंचायत के पास किसी तरह की नियमित आमदनी ना होने के कारण वह बिजली का बिल नहीं भर सकी। गत दिनों कस्बा बाढड़ा स्थित विश्राम गृह में जन समस्या सुनने के दौरान विधायक नैना चौटाला के सामने ग्राम पंचायत द्वारा बंद स्ट्रीट लाइटों का मामला रखा गया और मांग की थी कि बाजार में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दोबारा जलाया जाए।

 ग्राम पंचायत की मांग पर विधायक नैना चौटाला ने संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त उपायुक्त दादरी से कस्बा बाढड़ा के साथ-साथ झोझू कलां व बेरला के बाजारों में भी सोलर पैनल स्ट्रीट लाइटें लगाएं जाने के बारे में कहा। बाढड़ा विधायक की मांग पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान राजा ने एक लाभकारी योजना तैयार करवाई है। इस योजना के तहत लगभग 40 लाख रुपये के खर्च से तीनों गांव के बाजार अब सोलर लाइटों से जगमग होंगे। इसके अलावा सोलर पैनल लगने के कारण से ग्राम पंचायतों के सामने हर माह मोटे बिजली बिल के अदायगी की समस्या भी नहीं आएगी।

नैना चौटाला के प्रयासों से जहां अब तीनों कस्बों के बाजारों में दुकानदारों की सुरक्षा बढेगी वहीं कस्बे के सौंदर्यकरण में भी बढोतरी होगी।

error: Content is protected !!