पेट्रोल व डीजल की बढ़ोतरी के विरोध मे कांग्रेस पार्टी सड़को पर जनता की हित कि लड़ाई लड़ेगी – बजरंग गर्ग
सरकार ने पेट्रोल व डीजल 80 रूपये पार करके जनता की जेबांे में डाका डालने का काम किया है – बजरंग गर्ग 

चंडीगढ़ – हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रुड ऑयल कि किमत लगभग 20 रुपए प्रति लीटर है जबकि केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल 80 रूपये पार करके जनता की जेबों में डाका डालने का काम किया है। जिसके कारण देश के किसान, व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता में सरकार के प्रति बड़ी भारी नाराजगी है। सरकार को पेट्रोल व डीजल के दामों की बढ़ोतरी को तुरन्त जनता के हित में वापिस लेना चाहिए।

मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि देश में पहली बार दिल्ली में डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है। जबकि डीजल 80.53 रुपए पेट्रोल व 80.43 रुपए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। केंद्र सरकार द्वारा 7 जून से लगातार पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी करने में लगी हुई है। जबकि कोरोना महामारी के कारण देश व प्रदेश में काम धंधे ठप्प हो गए हैं। जिसके कारण पहले ही लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। जबकि सरकार को महंगाई कम करने के लिए पेट्रोल व डीजल के किमतों को कम करनी चाहिए थी। मगर सरकार तेल के किमतों को कम करने कि  बजाए। पेट्रोल और डीजल के किमतों में बेहाताशा बढ़ोतरी करके जनता की कमर तोड़ने में लगी हुई है।

तेलों के दामों में भारी भरकम बढ़ोतरी के कारण खाद्य वस्तु, सब्जियां व हर जरूरत का सामान काफी महंगा हो गया है। पेट्रोल और डीजल में बढ़ोतरी की मार किसान, उद्योगपति व आम जनता पर पड़ी है जबकि खेती व उद्योग सबसे ज्यादा डीजल पर निर्भर है।

केंद्र सरकार ने 5 मई को पेट्रोल पर 10 रूपये प्रति लीटर व डीजल पर 13 रूपये प्रति लीटर स्पेशल एडिशनल एक्साइज ड्यूटी व रोड सेस लगा दी है और हरियाणा सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर हरियाणा में पहले से 2 गुणा वेट कर बढ़ा दिया है। मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल की बढ़ोतरी पर कांग्रेस पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा।

देश भर में जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन के बाद हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष बहन कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश भर में विधानसभा क्षेत्र व ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी के हमारे प्रतिनिधि व कार्यकर्ता करेंगे। कांग्रेस पार्टी पेट्रोल व डीजल की बढ़ोतरी के विरोध में लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा व सड़कों पर जनता के हित की लड़ाई लड़ेगी।

error: Content is protected !!