टीडी दल का खतरा बरकरार -उपायुक्त आरके सिंह दिन भर लेते रहे जानकारी

-दिनभर बॉर्डर के गांव में मौजूद रहे अधिकारी
-फिलहाल हवा का रुख बदलने से राजस्थान की ओर मुड़ा टीडी दल

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। राजस्थान की ओर से आने वाले टीडी दल के संभावित खतरे के मद्देनजर आज दिन भर जिला प्रशासन अलर्ट रहा। उपायुक्त आरके सिंह खुद दिन भर अधिकारियों से पल-पल की जानकारी लेते रहे। जिला के तमाम कृषि विभाग के अधिकारी आज सुबह होते ही राजस्थान जिले के बॉर्डर पर लगने वाले गांवों में पहुंच चुके थे। साथ ही वे ग्रामीणों को इससे बचाव के उपाय भी बता रहे थे।

इसी बीच अतिरिक्त उपायुक्त डॉ मुनीश नागपाल व एसडीएम नारनौल मनीष फोगाट सहित तमाम अधिकारी जिला के बॉर्डर पर स्थित गांव में स्थिति का जायजा लेते रहे। दोपहर लगभग 12 बजे वे गोद बलाहा स्थित राजस्थान के बॉर्डर पर पुलिस पोस्ट पर खड़े रहे तथा वहां पर कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की और स्थिति का जायजा लिया।

कृषि उपनिदेशक जसविंदर सिंह सैनी ने बताया कि टीडियो का दल एक बार जिले के बहुत नजदीक पहुंच चुका था लेकिन हवा का रुख बदलने के बाद वापस राजस्थान की ओर मुड़ गया। यह दल सतनाली की तरफ से सोहंसरा गांव जो जिला दादरी में पड़ता है उसके नजदीक पहुंच चुका था। उसके बाद हवा का रुख बदलने से यह दल वापस राजस्थान की ओर मुड़ गया। वहीं दूसरा ग्रुप खेतड़ी के आसपास सक्रिय था। यह ग्रुप भी उसी समय हवा का रुख बदलने के बाद वापस राजस्थान की ओर मुड़ गया।

उन्होंने बताया कि उपायुक्त के दिशा निर्देश पर जिला के तमाम अधिकारी आज दिनभर फील्ड में रहे हैं। कृषि विभाग के फील्ड अधिकारियों ने आज बॉर्डर पर लगने वाले हर गांव के किसानों से खुद बातचीत की तथा उन्हें अलर्ट करते रहे। उन्होंने किसानों को बताया कि जैसे ही टीडी दल आए तो वह किसी न किसी यंत्र शोर मचाए ताकि टीडी दल जिला में बैठ पाए।

सहायक पौधा संरक्षण अधिकारी हरपाल सिंह यादव ने बताया कि फिलहाल जिले में आज शाम तक टीडी दल के आने की संभावना। कृषि विभाग के अधिकारी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। वे राजस्थान के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। जिला में अगर जरूरत पड़ेगी तो पर्याप्त मात्रा में दवाई मौजूद है। अगर टीडी दल यहां शाम को आता है तो दवा का छिड़काव किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!