सिविल सर्जन ने बीटीएम लेन एरिया का किया दौरा

भिवानी/मुकेश वत्स। भिवानी के हॉट स्पॉट जीबीटीएल मिल की बीटीएम कालोनी क्षेत्र में कोरोना निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि क्षेत्र के लोग बारबार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की मांग करते आ रहे हैं। परन्तु अधिकारी यंहा दौरे पर आते भी हैं पर बाहर से नाके और व्यवस्था पूछ कर चले जाते हैं। कालेानी में रहने वालों से किसी ने भी अभी तक कोई बात नहीं की है।

दूसरी ओर, मील प्रबंधक केवल औपचारिकता पूरी कर रहे हैं। बताया गया है कि मील प्रबंधक केवल पुराने मरीजों को ही थोड़ाा राशन दे रहे हैं परन्तु नए संक्रमित मरीजों की कोई सुध नहीं ले रहे हैं। अब एक ओर जिला जेजेपी के प्रधान विजय गोठड़ा ने मील के हालातों के बारे में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को अवगत करवाया है तो दूसरी ओर सांसद रेडमैन धर्मबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर सूचित किया है कि मील प्रबंधक अपना मील बंद करके यह जमीन बेचना चाह रहे हैं।

करीब दस दिन बाद आज सोमवार को सिविल सर्जन ने बीटीएम कालोनी क्षेत्र का दौरा किया है। जबकि इस क्षेत्र में तो नियमित सैम्पल भी नहीं लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया है कि आज सोमवार को 25 कोरोना पोजिटिव के केस सामने आए है। जिनमें से 15 बीटीएम लाईन से 1 बनारसी दास गली से 1 राजश्री कालोनी से 1 रूद्रा कालोनी से 1 किर्ती नगर भिवानी से 1 गांव खरकड़ी लोहारू से 1 वार्ड 5 लोहारू से 1 वार्ड 4 लोहारू से 1 ईएसआई हस्पताल भिवानी से 1 हालु बाजार भिवानी से तथा 1 गांव लोहानी से है। अब तक जिले में कुल 438 कोरोना पोजिटिव हो चुके है जिसमें से 125 ठीक हो चुके है। अब जिले में कोरोना के 310 एक्टिव केस है। वही जिले में 111 कोरोना पोजिटिव होम आइसोलेट है। खबर लिखे जाने तक सोमवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके है। रविवार तक भेजे गये सैम्पल में से 106 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है।

केस हिस्ट्री:
 सिविल सर्जन डाक्टर जितेन्द्र कादयान ने बताया कि भिवानी जिले में सोमवार को 25 कोरोना पोजिटिव के केस सामने आए है। जिनमें से 15 बीटीएम लाईन से है ये सभी पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आए है। 1 बनारसी दास गली से 32 वर्षीय व्यक्ति है जो कि सुनार का कार्य करता है यह पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आया है। 1 राजश्री कालोनी से 32 वर्षीय व्यक्ति है जो कि बीटीएम मील में कार्य करता है यह पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आया है। 1 रूद्रा कालोनी भिवानी से 39 वर्षीय है जो कि बीटीएम मील में कार्य करता है यह पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आया है। 1 किर्ती नगर भिवानी से 46 वर्षीय व्यक्ति जो कि दिल्ली पुलिस में नौकरी करता है जो कि 24 जून को अपने घर आया था। 1 गांव खरकड़ी लोहारू से 20 वर्षीय युवक जो कि फरीदाबाद में रोडवेज वकर््शॉप में अैप्रंटशीप करता है। यह फरीदाबाद में ही पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आया है तथा भिवानी 26 जून को आया था। 1 वार्ड 5 लोहारू से 52 वर्षीय व्यक्ति है जो कि सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत है। 1 वार्ड 4 लोहारू से 34 वर्षीय व्यक्ति है जो कि बिजली विभाग में खरक कलां में नौकरी करता है तथा यह 23 जून को अपनी पत्नि के साथा भिलवाड़ा गया था तथा 26 जून को अपने घर आया था। 1 ईएसआई हस्पताल  भिवानी से 30 वर्षीय व्यक्ति है जो कि चिकित्सक के पद पर ईएसआई हस्पताल में है। 1 हालु बाजार भिवानी से 20 वर्षीय युवक है जो कि 21 जून को नोएडा गया था तथा 23 जून को वापिस अपने घर आया था तथा 1 गांव लोहानी से 34 वर्षीय व्यक्ति है जो कि वार्ड सर्वेंट के पद पर आउटसोर्स के तहत कोविड केयर सैंटर लोहानी में डयूटी करता है। वही सिविल सर्जन डा0 जितेन्द्र कादयान ने बीटीएम लाईन एरिया में दौरा किया तथा एरिया में घरों व गलीयों को सैनेटाईज करवाया। सिविल सर्जन कादयान ने बताया कि सोमवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके है। रविवार तक भेजे गये सैम्पल में से 106 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है।