लोहारू के लोगों की बदौलत बना मंत्री, मैं भी रखूंगा इतना विशेष खय़ाल: जेपी दलाल

70 करोड़ रू पेयजल व 60 करोड़ नहरों के जीर्णोद्धार पर होंगे ख़र्च
टिड्डी दल का खतरा टला नहीं, पर सरकार अलर्ट, प्रबंध भी पूरे

भिवानी।  हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने तेल के बढते दामों पर कहा कि देश में आर्थिक समस्या है। ऐसे में विकास करने, सेना को मजबूत करने तथा चीन व पाक से बदला लेने के लिए हर आदमी को सहयोग देना होगा। साथ ही उन्होने कहा कि टिड्डी दल का खतरा अभी टला नहीं, लेकिन सरकार अलर्ट है और सभी प्रबंध पूरे हैं। उन्होने लोहारू के लिए करोङों रूपये की परियोजना शुरु करने पर सीएम का आभार जताया।

आज सोमवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने आवास पर पहुंचे थे। उन्होने अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी। कृषि मंत्री ने कुछ लोगों की समस्याएं मौके पर ही अधिकारियों को कहकर समाधान करवाया और कुछ समस्याएं चंडीगढ सीएम के समक्ष रखकर समाधान करवाने का भरोसा दिलाया। मीडिया से रूबरू हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि लोहारू हलके के लोगों की बदौलत वो मंत्री बने हैं। ऐसे में वो लोहारू के लोगों का भी विशेष ध्यान रखेंगें।

उन्होने बताया कि लोहारू हलका सालों से पिछङ़ा हुआ है। ऐसे में सीएम मनोहरलाल ने इस हलके के लिए पेयजल को लेकर 70 करोङ रुपये व नहरों के सुधार के लिए 60 करोङ रुपये मंजूर किए हैं। उन्होने बताया कि लोहारू में 15-20 करोङ रुपये की लागत से वेयर हाऊस का गोडाउन बनेगा और गिगनाउ गांव में एक्सिलेंसी सेंटर बनेगा। दलाल ने बताया कि पशुधन को बढावा देने के लिए पशुधन क्रेडिट कार्ड बनाए जाएंगें और पशुपालकों को किसानों की तर्ज पर सस्ते ब्याज पर ऋण दिया जाएगा।

बरसात को देखते हुए तैयारियों पर जेपी दलाल ने कहा कि सीएम मनोहरलाल ने बैठक लेकर बाढ राहत के लिए विशेष राशी जारी की है और काम भी जोरों पर चल रहा है। टिड्डी दल के बार बार आगमन को लेकर कृषि मंत्री ने खुद माना कि टिड्डी दल का खतरा अभी टला नहीं है। उन्होने कहा कि इससे अभी नुकसान भी नहीं हुआ है और आगे के लिए सरकार अलर्ट है और प्रबंध के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!