नगराधीश ने किया बरसाती पानी की निकासी के नालों की सफाई कार्य का निरीक्षण

भिवानी/मुकेश वत्स।

नगराधीश महेश कुमार ने आज रविवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर बरसाती पानी की निकासी की निकासी के लिए नालों की सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इसके साथ ही शहरवासियों से नालों में पॉलीथीन या अन्य किसी प्रकार की गंदगी नहीं डालने की अपील की ताकि नाले अवरूद्ध न हों।

निरीक्षण के  दौरान नगराधीश महेश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि नालों से पॉलीथीन या अन्य कचरे को बाहर निकाला जाए ताकि पानी की निकासी सही ढंग से हो सके। उन्होंने कचरे की वजह से नाले अवरूद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि मानसून बिल्कुल नजदीक है, ऐसे में नालों की सफाई अतिशीघ्र होनी जरूरी है। उन्होंने नगर परिषद व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उनके अधीन आने वाले नालों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करवाने को कहा। नगराधीश ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे बरसाती पानी की निकासी के लिए बनाए गए नालों में पॉलीथीन या अन्य किसी प्रकार का कचरा या गंदगी न डालें। इसी प्रकार से गलियों में भी सरेआम गंदगी न डालें जिससे वे नालों में आए।

उन्होंने कहा कि नालों का अवरूद्ध होने का मुख्य कारण कचरा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से नालों की सफाई करवाएं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!