कोरोना से फिर हिली भिवानी, कोरोना संक्रमित 28 नए केस आए

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग नहीं सम्भाल पा रहे हैं हालातों को, मिल प्रबंधक नए मरीजों की कर रहे हैं उपेक्षा

भिवानी/मुकेश वत्स।

 भिवानी में आज शनिवार को कोरोना संक्रमित 28 नए केस आने से शहर की स्थिति संवेदनशील बनती जा रही है। लेकिन इन हालातों को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग नहीं सम्भाल पा रहे हैं। प्रशासन द्वारा घोषित केनटेंटमैंट ऐरिया बीटीएम कालोनी की 19 जून के बाद सुध ही नहीं ली जा रही है। इस कालोनी में रहने वाले श्रमिकों को पूरा पानी, बिजली, दवा, सब्जी और दूध नहीं मिल पा रहा है। इस पर एक चौंका देने वाली जानकारी यह कि मिल प्रबंधक केवल पुराने मरीजे को ही खाने का सामन दे रहे हैं। आज तो वंहा के लोगों में स्वास्थ्य विभाग की टीम के प्रति भारी रोष उस समय सामने आ गया जब सैम्पल लेने आए कर्मचारियों ने यह कह कर सैम्पल लेने बंद कर दिए कि उनके पास कीट खत्म हो गई है। जब भी विभाग कीट देगा, वें फिर सैम्पल लेने आ जायेंगे।

बताया गया है कि जिन मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया जाता है, वंहा उनका मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। यंहा तक कि शौचालय में पानी भी नहीं रहता। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित महिला के दो बच्चों को बुखार हो जाने पर जब बच्चें सरकारी अस्पताल में गए तो उनको जो दवा लिख कर दी, वो दवा बच्चों को बाहर से लेनी पड़ी। जबकि बच्चों ने अपनी मां के कोरोना पीडि़त होने बारे बता दिया था। कहने को तो प्रशासनिक अधिकारी दौरा कर जाते हैं पर वें केवल औपचारिकता पूरी करते हैं। दूसरी ओर आज आए 28 नए केसों में से 21 केस बीटीएम लाइन से हैं, 4 केस शिव कॉलोनी से, 2 केस अशोका रोड विजय नगर से हैं तथा एक गांव नालोई से है। अब तक जिले में कुल 405 कोरोना पोजिटिव हो चुके है जिसमें से 116 ठीक हो चुके है। अब जिले में कोरोना के 286 एक्टिव केस है। वही जिले में 106 कोरोना पोजिटिव होम आइसोलेट है। आज शनिवार को जिले से 140 सैम्पल लिए जा चुके है।

केस हिस्ट्री:
  सिविल सर्जन डाक्टर जितेन्द्र कादयान ने बताया कि शनिवार को भिवानी में आए नए 28 कोरोना पॉजिटिव में से 30 वर्षीय जो कि गांव नालोई से है वह मेघालय में कॉल फैक्ट्री में काम करता है तथा 22 जून को भिवानी आया था वही अशोका रोड विजयनगर से 67 वर्षीय पुरुष तथा 62 वर्षीय महिला जो कि अपने बेटे से मिलने 16 जून को दिल्ली गए थे उनका बेटा पहले से ही कोरोना पॉजिटिव था उनके संपर्क में आने से इन दोनों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वहीं जिले से बाकी बचे सभी केस यू यू जिसमें से 15 वर्षीय युवक 18 वर्षीय लडक़ी 17 वर्षीय युवक 30 वर्षीय व्यक्ति 34 वर्षीय महिला 13 वर्षीय लडक़ा 10 वर्ष लडक़ा 14 वर्षीय लडक़ी 38 वर्षीय पुरुष  42 वर्षीय पुरुष 11 वर्षीय लडक़ा 50 वर्षीय महिला 35 वर्षीय पुरुष 17 वर्षीय लडक़ी 36 वर्षीय महिला 43 वर्षीय पुरुष 40 वर्षीय महिला 34 वर्षीय युवक पुरुष 12 वर्षीय लडक़ी 19 वर्षीय महिला 15 वर्षीय महिला 7 वर्षीय लडक़ा 9 वर्षीय लडक़ा 14 वर्षीय लडक़ी तथा 42 वर्षीय महिला यह सभी बीटीएम मील से आए पहले से कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे जिन्होंने अपना सैंपल दिया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

You May Have Missed

error: Content is protected !!