सरकार द्वारा दी गई राहत राशि में से जिला में जरूरतमंदों पर 70 लाख 31 हजार से अधिक खर्च

भिवानी/धामु।  जिला मेंं कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा सरकार के निर्देशानुसार राहत शिविरों में जरूरतमंदों को लोगों को समुचित भोजन व रहने की व्यवस्था की गई। सरकार द्वारा दी गई राहत राशि में से जरूरतमंदों पर प्रशासन द्वारा 70 लाख 31 हजार 686 रुपए जरूरतमंदों की मदद पर खर्च किया जा चुकी है

नगराधीश महेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी संक्रमण के मद्देनजर राज्य आपदा प्रबंधन कोष के तहत सरकार की तरफ से जिला में एक करोड़ पांच लाख रुपए की रुपए की राशि मिली है, जिसमें से प्रशासन द्वारा 70 लाख 31 हजार 686 रुपए जरूरतमंदों की मदद पर खर्च किया जा चुका है।  

 नगराधीश ने बताया कि नागरिकों द्वारा 26 लाख 60 हजार रुपए प्रधानमंत्री रिलीफ फंड के लिए दिया गया है, जो प्रधानमं9ी राहत कोष में भिजवा दिया गया है। जिला में 52 लाख 62 हजार रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में नागरिकों द्वारा दान किया गया है, जो कि मुख्यमंत्री राहत कोष में भिजवाया जा चुका है। इसी प्रकार से भिवानी कोविड रिलीफ फंड मेंं नागरिकों द्वारा 26 लाख 37 हजार रुपए दान किए गए हैं। 

नगराधीश ने बताया कि करीब 60 लाख रुपए के बिलों की वेरीफिकेशन अभी बाकी है, जिनका भुगतान किया जाना है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा जरूरतमंदों को सूखा राशन व राहत शिविरों में भोजन आदि की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि जिला में नागरिकों को कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति तथ्यों को तोड़मरोड़ प्रस्तुत न करे, जिससे कि लोगों में भ्रम की स्थिति बने। उन्होंने कहा कि यह संकट का समय है और जिला प्रशासन को नागरिकों से सहयोग से जरूरत है। किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए आमजन का मिलकर चलना जरूरी है। 

Previous post

हरियाणा के बाद इनसो ने दिल्ली और पंजाब यूनिवर्सिटी में भी उठाया परीक्षा रद्द करने का मुद्दा

Next post

मनेठी में एम्स बनेगा, ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से जमीन लेने की प्रक्रिया जारी – उपमुख्यमंत्री

You May Have Missed

error: Content is protected !!