अशोक कुमार कौशिक

नारनौल| आज राजकीय महाविद्यालय नारनौल के छात्र संघ अध्यक्ष शुभम कौशिक ने बताया की फाइनल ईयर, री-अपीयर और डिस्टेंड एजुकेशन के छात्रों को बिना परीक्षा लिए पास करने के मामले में सरकार ने बहुत बड़ी सौगात दी है। सरकार ने छात्र संघ एवं विधार्थियो की मांग को मानते हुए आज एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें  फाइनल ईयर, री-अपीयर और डिस्टेंड एजुकेशन के छात्रों को बिना परीक्षा लिए पास करने का फैसला लिया है। पिछले 1 महीने से छात्र संघ एवं विधार्थियो ने प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजो के छात्रों के जनरल प्रोमोशन को लेकर मुहिम छेड़ी हुई थी जिसके परिणामस्वरूप हरियाणा की खट्टर सरकार को विधार्थियो की मांग को मानना पड़ा और आज सभी यूनिवर्सिटी और उनसे संबंधित कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को बिना परीक्षा लिए पास करने के आदेश जारी किये हैं। 

राजकीय महाविद्यालय नारनौल के छात्र संघ अध्यक्ष शुभम कौशिक ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने अपने पिछले आदेशों में नॉन फाइनल ईयर के छात्रों को बिना परीक्षा दिए पास करने का फैसला लिया था जिसमें फाइनल ईयर और री-अपीयर के छात्रों को वंचित रखा गया था। इसको लेकर छात्र संघ 14 जून से ही फाइनल ईयर और री-अपीयर के छात्रों को बिना परीक्षा पास करने की मांग उठा रही थी। इस मांग को लेकर छात्र संघ ने प्रत्येक यूनिवर्सिटी के उपकुलपति, शिक्षामंत्री, उपमुख्यमंत्री -मुख्यमंत्री  का दरवाजा खटखटाया था और आज उसी संघर्ष के परिणामस्वरूप मांग में सफलता भी मिली है जिसका  छात्र संघ एवं  प्रत्येक विधार्थी खुले दिल से स्वागत करता है एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद करता है ।

वहीं शुभम कौशिक ने कहा कि जब जब छात्र विरोधी सरकार छात्र विरोधी निर्णय लेगी, तब तब छात्र संघ छात्रों की ढाल बनकर सरकार के खिलाफ संघर्ष करती रहेगी। छात्र संघ ने हमेशा से ही छात्र हितों की आवाज उठाई है और आगे भी इसी प्रकार से आवाज उठाती रहेगी और सरकार को कोई भी छात्र विरोधी फैसला नहीं लेने दिया जाएगा।

error: Content is protected !!