महिलाओं व पुरूष किसानों ने जमकर किया अटाली के खेतों में प्रदर्शन
-26 दिन से किसान बिजली को तरशे, फसल सूखने का ठीकरा निगम के अधिकारियों पर फोड़ा

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। गांव अटाली के किसानों के खेतों में अंधड़ के चलते गिरी बिजली की लाइन व ट्रांसफार्मर को 26 दिन बाद भी नही लगाया गया है। जिसके चलते बिजली निगम के विरोध में मंगलवार को महिलाओं ने पुरुषों के साथ मिलकर खेत में खड़े जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

महिला किसान सुमित्रा, मंजू, सुनीता, शिला, बीरमति, शकुंतला, सुमन देवी ने बताया कि गत 28 मई को आये तेज अंधड़ में कुओं की बिजली के 20 पोल व ट्रांसफार्मर गिर गया था। उसके बाद अनेक बार बिजली निगम के कार्यालय सीहमा शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नही हुई गत दिनों  आखिर किसानों ने अपनी पीड़ा दैनिक समाचार पत्र के आगे रखी तो खबर के बाद बिजली निगम ने  खंभे खड़े किए। लेकिन बिजली निगम का ठेकेदार खंभों पर तार लगाना व ट्रांसफार्मर रखना भूल गया।

किसान एवं पूर्व पंच संतोष, मनमोहन शर्मा, सुनील, कृष्ण, सुमित शर्मा, सुखबीर, कर्मवीर, बलवंत पंच, योगेश शर्मा, अमर सिंह, सत्यपाल यादव, मुख्यतार, श्योदान, उदमीराम, रामबाबू शर्मा ने बताया कि उनके खेत में लगी कपास व बाजरे की फसल बिजली नही होने के चलते पानी के अभाव में सुख रही है वहीं पीने का पानी भी टैंकरों से मांगना पड़ता है। सरपंच अमर सिंह व पंच बलवंत ने बताया कि समस्या को लेकर निगम के अधिकारियों से लेकर स्थानीय विधायक सीताराम यादव अटेली से कई बार निदान के लिए गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन किसान समस्या को लेकर 26 दिन से परेशान है। उन्होंने निगम कर्मचारियों व अधिकारियों को चेताया कि वे किसानों के सब्र की परीक्षा ना ले। किसान मजबूर होकर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

क्या कहना है निगम के ठेकेदार का

-ठेकेदार संजय यादव का कहना है कि कल तक बिजली के तारों को लगाकर ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा।

क्या कहना है एसडीओं निगम का-

दीपक यादव एसडीओं ने बताया कि कोरोना के चलते मजदूर कम मिल रहे है। कल तक ट्रांसफार्मर लगवा कर किसानों के कुओं की बिजली लाइन चालू कर दी जायेगी।

error: Content is protected !!