तेल की कीमतों में लगातार बढ़ौतरी कर जनता पर सरकार डाल रही बोझ: अभय चौटाला

चंडीगढ़, 22 जून: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातर बढ़ौतरी को लेकर इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने केंद्र व भाजपा-जजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये जनता के घावों पर नमक छिडकÞने जैसा है। पिछले 16 दिनों में डीजल 9.45 रुपए व पेट्रोल 8.30 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। केंद्र व राज्य सरकार लगातार टैक्स में वृद्धि कर तेल की दामों को बढ़ा रही है और यह वृद्धि अब तक की सबसे बड़ी बढ़ौतरी है।

इनेलो नेता ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते जहां सभी काम धंधों पर बुरा असर पड़ा है वहीं लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ रहा है व बेरोजगारी अपने चरम पर पहुंच गई है। अंतर्राष्टÑीय बाजार में कच्चे तेल के दाम सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं लेकिन सरकार लगातार तेल की दामों में बढ़ौतरी कर जनता के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि मंदी से त्रस्त ट्रांसपोर्टर व आॅटोमोबाइल उद्योग के लिए स्थिति बेहद चिंताजनक हो गई है। तेल के दामों में वृद्धि से खाने-पीने व जरूरत की चीजें महंगी हो जाएंगी जिससे आम जनता पर महंगाई की मार पड़ेगी। किसानों के लिए खेती पर भी बुरा असर पड़ेगा व फसल उगाना और भी महंगा हो जाएगा। फसलों की लागत बढनÞे से किसानों की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार को पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगे टैक्स को कम करके इस बढ़ौतरी को रोकना चाहिए ताकि आम जनता इस बढ़ती महंगाई से निजात पा सके। अगर सरकार ऐसे ही तेल के दाम लगातार बढ़ाती रही तो वो दिन दूर नहीं जब लोग सरकार के खिलाफ सडकÞों पर उतरकर आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इनेलो नेता ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद भी भाजपा की सरकार ने आम आदमी को राहत देने की बजाय उनकी जेबों पर डाका डालने का काम किया है।

error: Content is protected !!