बीते 24 घंटे में कोरोना निगल गया पांच की जान.
गुरुग्राम में कोरोना से मरने वालों की संख्या 64 हुई

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 जून के तीसरे सप्ताह का अंतिम दिन रविवार गुरुग्राम जिला के लिए कोरोना कोविड-19 संक्रमित केस के मामले में बेशक से राहत वाला रहा है । रविवार को बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम में 120 कोविड-19 संक्रमित के मामले दर्ज किए गए हैं , वही और भी बड़ी राहत की बात यह रही है कि इसी दौरान 116 संक्रमित स्वस्थ होने वालों में भी शामिल हैं ।

इस बीच में जो बात चिंता का विषय बन कर चिंता को और अधिक बढ़ा रही वह है , गुरुग्राम में कोरोना का अब जानी दुश्मन के रूप में अपनी पकड़ को बनाना। कोरोना कोविड 19 संक्रमण बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम में  5 लोगों की जिंदगी को निकल गया।  जिला गुरुग्राम में अभी तक कोरोना कॉविड 19 संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या पर गौर किया जाए तो यह 21 जून रविवार को 64 तक पहुंच गई है । यहां कोरोना के कारण होने वाली मौत का बढ़ता आंकड़ा भी निश्चित रूप से स्वास्थ्य विभाग और सरकार के लिए चिंतन सही मंथन का कारण बन रहा है। गुरुग्राम में अभी तक कोरोना कोविड-19 के संक्रमित मामलों की संख्या 4427 दर्ज की गई है । 2524 संक्रमित रिकवर कर चुके हैं , वही कोविड-19 के एक्टिव केस की बात करें तो यह आंकड़ा 1829 बताया गया है । कुल मिलाकर राहत की बात रविवार को यही रही है कि गुरुग्राम में कुल 120 पॉजिटिव नए केस सामने आए , वही 116 संक्रमित स्वस्थ होने वालों में शामिल रहे हैं ।

गुरुग्राम के साथ ही पूरे हरियाणा की बात की जाए तो रविवार को सबसे अधिक चैंकाने वाले आंकड़े पड़ोसी जिला फरीदाबाद के सामने आए हैं। यहां पर 137 पॉजिटिव नए मामलों के अलावा चार लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। बीते 24 घंटे में पूरे हरियाणा में जहां 11 लोगों की मौत हुई, वही अकेले गुरुग्राम में 5 लोगों की मौत हुई । फरीदाबाद में चार की जान गई,  पलवल और पानीपत में भी एक-एक व्यक्ति की जान रविवार को गई है ।

अब कोविड-19 से संक्रमित मामलों की बात की जाए तो रविवार को सोनीपत में एक बार फिर से 71 मामले , नूंह में 6 मामले , झज्जर में 40 मामले , अंबाला में 4 मामले , पलवल में 4 मामले,  पानीपत में 16 मामले , जींद में तीन मामले , करनाल में 4 मामले , सिरसा में एक मामला,  फतेहाबाद में एक मामला , भिवानी में 24 मामले , रोहतक में आधा दर्जन मामले,  महेंद्रगढ़ में बीते 3 दिनों के बाद रविवार को एक बार फिर से 20 मामले , हिसार में 17 मामले , कैथल में और कुरुक्षेत्र में दो-दो नए मामले दर्ज किए गए हैं । राहत की बात यह है कि कोरोना कोविड-19 संक्रमित केसों में रिकवरी रेट 52.25 प्रतिशत रविवार को रहा है । हरियाणा में रविवार को कुल 429 कोविड-19 संक्रमित को डिस्चार्ज किया गया। 

error: Content is protected !!