सुस्त हुई कोरोना की चाल बीते 24 घंटे में दौरान तीन जिंदगी को निगल गया करोना

बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम में 145 नए केस दर्ज.
शुक्रवार को स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 145 रहा.
अभी तक गुरुग्राम में हो चुकी है कोरोना से 55 मौत

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । देश की राजधानी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम । जब से दिल्ली सहित गुरुग्राम तेजी से पांव फैलाते कोविड-19 पर लगाम कसने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने कदम बढ़ाए हैं , उसके बाद से गुरुग्राम में अचानक कोरोना कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर भी लगाम कसी दिखाई देने लगी है ।

इसका ताजा उदाहरण बीते दो दिनों के दौरान देखने को मिला है । गुरुवार को जहां गुरुग्राम में 129 केस पॉजिटिव थे । वहीं अब शुक्रवार को गुरुग्राम में 145 कोविड-19 पॉजिटिव के केस दर्ज किए गए । सबसे बड़ी राहत की बात यह रही है कि शुक्रवार को ही कोविड-19 संक्रमित में से 128 स्वस्थ होने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा डिस्चार्ज भी कर दिया गया है । गुरुग्राम में अभी तक के कोविड-19 संक्रमित केसों की बात करें तो यह संख्या 4136 स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बनती है । इनमें से अभी तक 2292 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

शुक्रवार को समाचार लिखे जाने तक गुरु ग्राम जिला में कोविड-19 से संक्रमित एक्टिव केस की बात करें तो यह आंकड़ा 1789 बताया गया है । शुक्रवार को ही बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम में कोविड-19 में 3 लोगों को काल के मुंह में धकेलने का भी काम किया । गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण मरने वालों की कुल संख्या 55 तक पहुंच चुकी है । कुल मिलाकर बीते 2 दिनों के कोविड-19 के और इसके कारण होने वाली मौतों के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो बीते 2 दिनों से पहले के मुकाबले यहां पर हालात नियंत्रण में ही कहे जा सकते हैं । इसके साथ ही यह भी विचारणीय प्रश्न है कि जिला गुरुग्राम में कोरोना परास्त होने लगा है या फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दखल के बाद शासन प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग और अधिक गंभीर होकर सक्रिय हो चुका है । जिसका परिणाम बीते 2 दिनों से सभी के सामने एक प्रकार से राहत देने वाला आ रहा है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!