इधर एसपी से मिलकर व्यापारियों ने पुलिस कर्मियों पर भी लगाया परेशान करने का आरोप

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): सरकार और हरियाणा पुलिस महानिदेशक के मास्क संबंधित आदेश इन दिनों व्यापारियों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। बृहस्पतिवार को नारनौल की नई अनाज मंडी में जहां एक तरफ मंडी के व्यापारी और नगर परिषद के कर्मी मास्क के  चालान को लेकर भिड़ गए वहीं दूसरी तरफ मुख्य बाजारों के अनेक व्यापारी पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज के समक्ष पहुंच गए। इधर थाने पहुंचे मंडी के व्यापारियों का आरोप था कि नगर परिषद के डीसी रेट पर लगे कुछ कर्मचारी दुकानों में घुसकर व्यापारियों को परेशान कर रहे थे। जिसको लेकर व्यापारियों व नगर परिषद के कर्मी आपस में भिड भी पड़े।

थाने में पहुंचे व्यापारियों ने एसएचओ व नप इओ के समक्ष आरोप लगाए कि नगर परिषद के डीसी रेट पर लगे ये कर्मी दुकानों पर जाकर अवैध वसूली का रास्ता अपनाये हुए थे। जो व्यापारी चाय-पानी पीने या खाना खाते समय मास्क हटाकर दुकान में मिलते उनका जबरन चालान काट रहे थे और चालान ना कटवाने की एवज में अवैध रूप से राशि की डिमांड कर रहे थे। इस दौरान कर्मियों के पास कोई आई कार्ड तक नहीं होने की बात कही गई। वहीं नप के कर्मियों ने आरोपों को नकारते हुए व्यापारियों द्वारा उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया गया।

दूसरी तरफ मुख्य बाजारों के व्यापारियों ने भी व्यापारी नेताओं के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करके पुलिस कर्मियों द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया। व्यापारी नेता सुदर्शन बंसल ने बाजारों के व्यापारियों की मास्क मामले में किए जा रहे चालान का मामला एसपी के समक्ष रखा। व्यापारियों को एसपी ने आश्वासन दिया कि पुलिस कर्मी किसी भी व्यापारी को नाहक परेशान नहीं करेंगे लेकिन वे भी संक्रमण रोकने के लिए सरकार की हिदायतों का पालन करें।

उधर नई मंडी के व्यापारी व नगर परिषद के कर्मी मामले में दोनों पक्षों ने नरम रूख अपनाते हुए मामले में समझौता कर लिया और भविष्य में ऐसी गलती ना करने का भी आश्वासन दिया। इस मौके पर खाद्य एसोसिएशन के प्रधान पुष्करमल, पूर्व प्रधान गोबिंद राम मित्तल व नगर परिषद के इओ अभय यादव एवं सचिव अनिल कुमार उपस्थित थे।

error: Content is protected !!