भिवानी/मुकेश वत्स।   भिवानी जिले में मंगलवार को 4 कोरोना पोजिटिव केस सामने आए है जिनमें से 1 गांव कैरू से, 1 गांव सूई से, 1 गांव नांगल से तथा 1 शहर भिवानी में घौसियान चौक से है। भिवानी जिले मे अब तक कुल 137 कोरोना पोजिटिव केस है जिसमें से 53 मरीज ठीक हो चुके है। अब जिले में 82 कोरोना के एक्टिव केस है तथा 41 कोरोना पोजिटिव को होम आइसोलेट किया जा चुका है। खबर लिखे जाने तक मगंलवार को जिले से 90 सैम्पल लिए जा चुके है। सोमवार तक भेजे गये सैम्पल में से 336 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है।    

सिविल सर्जन डा0 जितेन्द्र कादयान ने बताया कि भिवानी जिले में मंगलवार को 4 कोरोना पोजिटिव केस सामने आए है जिनमें से 1 गांव कैरू से 58 वर्षीय जो कि दिल्ली के चांदनी चौक में 35 वर्ष से रहता है। यह 14 जून को भिवानी आया और अपना सैम्पल दिया। 1 गांव सूई से 19 वर्षीय जो कि बीए का छात्र है और यह पिछले 6 महीने से दादरी गेट भिवानी मैडिकल स्टोर पर कार्य सीख रहा है। इसने अपना सैम्पल 12 जून को दिया था। 1 गांव नांगल से 31 वर्षीय जो कि धारूहेड़ा में निजी कम्पनी में काम करता है यह 10 दिन पहले नौकरी छोड़कर अपने गांव मेें आया था। 3-4 दिन पहले इसको सांस लेने में दिक्कत हुई। इसने 14 जून को अपना सैम्पल दिया तथा 1 शहर भिवानी में घौसियान चौक से 22 वर्षीय जो कि दिल्ली में पढ़ाई करता है। यह दिल्ली के शान्ति नगर में रहता है। 14 जून को यह दिल्ली से भिवानी आया और इसने 14 जून को अपना सैम्पल दिया। खबर लिखे जाने तक मगंलवार को जिले से 90 सैम्पल लिए जा चुके है। सोमवार तक भेजे गये सैम्पल में से 336 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है। 

सिविल सर्जन ने बताया कि भिवानी जिले मे अब तक कुल 137 कोरोना पोजिटिव केस है जिसमें से 53 मरीज ठीक हो चुके है। अब जिले में 82 कोरोना के एक्टिव केस है तथा 41 कोरोना पोजिटिव को होम आइसोलेट किया जा चुका है। सिविल सर्जन ने बताया कि अगर किसी भी कोरोना पोजिटिव मरीज की मृत्यु हो जाती है तो उसकी जांच जिला कोविड डैथ ओडिट कमेटी के द्वारा की जाती है जिससे यह जांच कमेटी जांच करने के उपरान्त बता पायेगी की उस मरीज की मृत्यु कोरोना से हुई है या अन्य किसी बीमारी से। इस 9 सदस्य कमेटी में चेयरपर्सन सिविल सर्जन, पीजीआई से सदस्य, फिजिशियन, पैथोलोजिस्ट, उपायुक्त महोदय से मनोनीत सदस्य, डब्ल्यूएचओ से सदस्य, आईएमए से सदस्य आदि शामिल है। 

error: Content is protected !!