भिवानी।  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की अभूतपूर्व उपलब्धियों की फेहरिस्त में आज एक अविस्मरणीय अध्याय और जुड़ गया, जबकि बोर्ड द्वारा कोविड-19 से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर बचाव हेतु जागरूकता लाने के उद्देश्य से ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का सफतापूर्वक आयोजन करवाया।

इस कीर्तिमान से हरियाणा बोर्ड राष्ट्र का ऐसा अग्रणी बोर्ड बन गया है जिसने 28265 परीक्षार्थियों की ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता करवा कर चीन जैसे राष्ट्र को बहुत पीछे छोड़ दिया है, जिसके द्वारा आयोजित ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता में केवल 1622 बच्चों ने भाग लिया था।

बोर्ड अध्यक्ष डाक्टर जगबीर सिंह ने सभी प्रतिभागियों व उनके अभिवाकों को बधाईयां दी तथा कहा कि बच्चों ने इस प्रतियोगिता से जुडकऱ अधिक संख्या में बच्चों को सद्प्रेरणा दी है। उन्होंने बताया कि जो परीक्षार्थी इस प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो पाए, ऐसे प्रतिभागी 17 व 18जून को दोपहर 12 बजे से सांय 8 बजे तक बोर्ड की साईट पर उपलब्ध लिंक पर अपना सामान्य ज्ञान बढ़ाने के लिए भाग ले सकते हैं, मगर वे मुख्य प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होंगे। भाग लेने वाले प्रतिभागियों को इन तिथियों का केवल ई-प्रमाण पत्र जारी किया जायेगा।

उन्होंने आगे बताया कि इस प्रतियोगिता में 28265 प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया गया जिसमें ग्रुप-ए में कक्षा छठीं से आठवीं तक 6877, गु्रप-बी में कक्षा नौंवी से दसवीं तक 10071 एवं ग्रुप-सी ग्यारहवीं से बारहवीं तक 11317 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!