चण्डीगढ,16 जून:-युनियन के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा व महासचिव बलवान सिंह दोदवा संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन की कोर कमेटी की बैठक 18 जून को चण्डीगढ में होगी। बैठक में परिवहन विभाग की वर्तमान स्थिति पर विस्तार से चर्चा की जायेगी तथा परिवहन विभाग द्वारा जारी किये जा रहे 425 रूट प्रमिटों का विरोध करते हुए आगामी रणनीति तय की जायेगी।

शर्मा व दोदवा ने बताया कि सरकार अपने निजी चहेते ट्रांसपोर्टरों को सीधा लाभ पहुंचाने के लिए एक बार फिर से 425 रूटों पर निजी प्रमिट जारी करने की तैयारी कर रही है। जिसको किसी भी सुरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। क्योंकि निजी प्रमिट न तो विभाग व कर्मचारी हित में हैं तथा न ही जनता हित में हैं। प्रदेश की जनता लगातार सरकारी बसों की मांग कर रही है। लेकिन सरकार को जनता की नहीं बल्कि अपने चहेतों की चिंता ज्यादा है। जब सरकार ने किलोमीटर स्कीम पर बसें हायर करने का फैंसला कर लिया है तो निजी प्रमिट देने की क्या आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 1993 से लेकर आज तक सरकार जितने भी निजी प्रमिट जारी किये हैं वो ये कहकर किये हैं ग्रामीण जनता को सुविधा दी जाएगी। लेकिन युनियन दावे के साथ कहती है कि आज निजी प्रमिटों पर चलने वाली एक भी बस अपने निर्धारित ग्रामीण रूटों पर न चलकर सीधे लाभ वाले मार्गों पर चल रही हैं। निजी ट्रांसपोर्टरों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है तथा निजी संचालक आरटीओ से मिलकर मन मर्जी के रूटों पर चल रहे हैं। जिसके कारण ग्रामीण जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन शुरू से ही निजी प्रमिटों व किलोमीटर स्कीम का विरोध कर रही है जो आगे भी लगातार जारी रहेगा।

युनियन ने आरोप लगाया है कि सरकार का सारा ध्यान रोङवेज के निजीकरण पर केन्द्रित है तथा कर्मचारियों की लम्बित पङी किसी भी मांग का समाधान नहीं किया जा रहा। उन्होंने बताया कि 6 जनवरी को परिवहन मंत्री जी के साथ हुई बैठक में सहमति बनी किसी भी मांग को आज तक लागू नहीं किया है। जिसके कारण कर्मचारियों में काफी रोष है।

युनियन ने सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए 18 जून को चण्डीगढ में कोर कमेटी की बैठक बुलाई है जिसमें आगामी रणनीति तय की जायेगी।