प्रथम चरण के सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद दूसरे पखवाड़े की रूपरेखा तैयार

गुरूग्राम: – आत्मनिर्भर गुरुग्राम द्वारा चायनीज कम्पनी इकोग्रीन के कूड़ा उठाने के अनुबंध को निरस्त करने की मांग को लेकर वक्ताओ ने आरोप लगाया है कि जहां एक और माननीय प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर का अभियान चलाए है वहीं दूसरी और सूबे के इस कम्पनी के सरकारी लोग इसमें पलीता लगा रहे है। गौरतलब है कि गुरुग्राम में चीनी  कंपनी इकोग्रीन को कूड़ा उठाने का ठेका रद्द किए जाने को लेकर पिछले सतरह- अट्ठारह दिनों से आत्मनिर्भर गुरुग्राम के संयोजन में आंदोलन चल रहा है।

अभियान के प्रवक्ता राजीव मित्तल ने बताया पहले पखवाड़े में 10000 पोस्टकार्ड व ऑनलाइन हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा गया था। जो कि 10,000 से अधिक पोस्टकार्ड लिखा कर आंदोलन में जुड़े कार्यकर्ताओं ने पूरा किया। पूरे विश्व में जहां चाइनीज चीजों का जोरदार बहिष्कार हो रहा है और आर्थिक रूप से हर तौर पर चाईना का बहिष्कार कर केवल स्वदेशी का प्रयोग  करे। माननीय प्रधानमंत्री जी को भी इस कम्पनी के अनुबंध को निरस्त किए जाने की पहल में मेल और पञो के माध्यम से अपील की जाऐगी। इसके लिए आत्मनिर्भर गुरुग्राम के संयोजक श्री अजय सिंहल ने अपनी पूरी टीम, स्वदेशी भक्तों व शहर वासियों का हार्दिक धन्यवाद किया। साथ ही अधिकतम पत्रकार बंधुओं ने इस मुहिम में अपना साथ देकर जो सहयोग दिया है, उसके लिए भी उन्होंने उनका आभार व्यक्त किया है।

आंदोलन के दूसरे पखवाड़े में तय किया गया कि जनता के प्रमुख प्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिसमें निगम की मेयर श्रीमति  मधु आजाद, विधायक श्री सुधीर सिंगला व श्री राकेश जांघु, जिला उपायुक्त श्री अमित खत्री व निगम कमिश्नर श्री विनय प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपकर इको ग्रीन का करार रद्द करने के लिए निवेदन किया जाएगा। विधायकों से ज्ञापन में आग्रह किया जाएगा कि वे विधानसभा में इस विषय को जोर -शोर के साथ उठाएं। इसके अतिरिक्त शहर के प्रमुख समाज सेवी, उद्योगपति, साहित्यकार, कलाकार, खिलाड़ी, शिक्षाविद, वैज्ञानिकों की इको ग्रीन के विरोध में वीडियो क्लिप जारी की जाएगी। साथ ही जो कॉलोनियों व सेक्टर इकोग्रीन का बहिष्कार कर रहे हैं, वहां तालमेल बैठाकर लोकल रेहड़ी वालों को लगाने की व्यवस्था में भी सहयोग किया जाएगा।

इस पखवाड़े के संयोजक श्री राम बहादुर सिंह रहेंगे। ऑनलाइन मीटिंग में इस सारी चर्चा में प्रियव्रत भारद्वाज, गौरव अरोड़ा, ललित कौशिक,   ललित कौशिक हिंदुस्तानी, परमजीत सिंह, गिरीश सिंगला, राजीव मित्तल, दीपक जांघू, श्री प्रकाश राय आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!