भिवानी/मुकेश वत्स।  लॉकडाऊन के दौरान घरेलू व लघु उद्योगों व किसानों के ट्यूबवैल व घरेलू बिजली बिल व सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों की फीस माफी बार युवा कल्याण संगठन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान ने कहा कि लॉकडाऊन की अवधि के दौरान घरेलू, लघु उद्योग व किसान, मध्यम वर्ग के लोगों बिजली बिल माफ होने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी ने पूरी दुनिया को भीष्ण संकट में डाल दिया है। महामारी का असर कम करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए लंबे अरसे से लोगों को भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। इससे हरियाणा की जनता भी बुरी तरह प्रभावित हुई। व्यापारी, छोटे व्यापारी, दुकानदार, किसान सहित आम मानस को घरों में कैद होकर रहना पड़ा। जिसकी वजह से काम-काज पूरी तरह से चौपट हो गया। बड़ी संख्या में हरियाणा के लोग बेरोजगार हो गए। सबसे ज्यादा प्रभावित मजदूर व किसान हुए।

उन्होंने कहा कि ऐसे में हरियाणा सरकार को तुरंत प्रभाव से तीन माह के बिजली के बिल माफी कर देने चाहिए और इसके साथ जिन किसानों व लघु उद्योगों के मालिकों ने लोन लिया है, उनका ब्याज में राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में जाने वाले छात्रों लॉकडाऊन की अवधि के दौरान की फीस माफ होनी चाहिए। कमल प्रधान ने मुख्यमंत्री से मांग की कि अब तक किसानों के खातों में फसल ब्रिकी का पैसा नहीं आया है, तुरंत प्रभाव से उनके खातों मे पैसा डलवाया जाए।

error: Content is protected !!