अशोक कुमार कौशिक

नारनौल । कोरोनावायरस को लेकर लोगों को सावधानी बरतने की सख्त आवश्यकता है बिना काम के घर से बाहर ना जाए हर व्यक्ति से 2 गज की दूरी बनाए रखें साथ ही बार-बार हाथों को साबुन से अच्छे से धोये व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

उक्त बातें मंहत लक्ष्मण गिरि गौशाला बुचावास के संत विट्ठल गिरी महाराज ने कही। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सुरक्षा के साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा भी करनी चाहिए ताकि हम पूरी तरह से कोरोना को हरा सके। हम सब एक होंगे तभी इस बीमारी से निजात मिल सकती हैं इसलिए मनुष्य घर में व बाहर हमेशा मुंह पर मास्क लगाएं। लॉक डाउन के लम्बा चलने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गरीब तबके के लोगों को घर खर्च चलाने में मुश्किल हो गया है इसलिए हमें गरीब लोगों की हर हालत में मदद करनी चाहिए जिनको खाने-पीने के लाले पड़े हुए हैं ।

उन्होंने बताया कि सप्ताह में वे मंगलवार और शनिवार को बोहड़ा कला में महाकाल मंदिर में रहेंगे व सप्ताह के बाकी दिनों में बुचावास में महंत लक्ष्मण गिरि गौशाला में गायों की सेवा में रहेंगे। उन्होंने बताया कि श्री महाकालेश्वर कल्याण ट्रस्ट और महाकाल संस्थान के अधिष्ठाता महामंडलेश्वर के अज्ञात प्रवास के बाद से बोहडा कला महाकाल मंदिर में बनी रिक्तिता को लेकर श्रद्धालुओं के अनुरोध पर यह निर्णय लिया है कि वे सप्ताह में 2 दिन बोहडा कला में रहेंगे।

error: Content is protected !!