पंचकूला, 11 जून।  हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा है कि शहर की सभी सड़कों का नवीनीकरण करने के लिए शहरी विकास प्राधिकरण ने युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कर दिया है। अब शहर  की सभी सड़कें सुंदर और चकाचक बन जाएंगी और लोगो का आवागमन सुगम एवम् सरल होगा। गुप्ता गुरुवार को डंपिंग ग्राउंड के पास पंचकूला एक्सटेंशन सेक्टरों की सड़कों के नवीनीकरण  कार्य का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने इन सड़क निर्माण कार्य का नारियल तोड़कर श्रीगणेश किया।  उन्होंने कहा कि इन लगभग 30.90 किलोमीटर लम्बी सड़कों पर 4 करोड़ 13 लाख रुपए से अधिक की राशि व्यय की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के  बाद आर्थिक सिथती को पटरी पर लाने के सार्थक प्रयास शुरू कर दिए है और सभी गतिविधियों को खोल दिया है। इसके अलावा लोकडाउन में भी किसानों, व्यापारियों, मजदूरों एवम् दैनिक दिहाड़ीदार लोगो के लिए अहम निर्णय लिए है जिनका लोगों को सीधा लाभ मिला है। इस प्रकार  धीरे धीरे विकास को गति प्रदान करने के प्रयास किए गए है तथा लोगो का जीवन भी सुगम होना शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि इन सड़कों में सेक्टर 28 की 10.85 किलोमीटर लंबी सड़क के कार्य पर 1.44 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसी प्रकार सेक्टर 27 की 14.50 लंबी सड़कों के नवीनीकरण एवम् मजबूती करण पर 1.40 करोड़ की लागत आयेगी। उन्होंने बताया कि सेक्टर 23 से 26 की एक्सटर्नल सड़कों को घग्गर की साइड की सड़कों पर 1.29 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी जिनकी लम्बाई 5.55 किलोमीटर होगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क कार्य में उच्च गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए। बेहतर गुणवत्ता की सड़कों को बनाया जाय ताकि लंबी अवधि तक चल सके। इस अवसर अधीक्षक संजीव चोपड़ा, कार्यकारी अभियंता एन के पायल, एसडीई पूर्ण चंद, सुमित गुप्ता सहित कई अधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!