रोहतक में अब पथ सोसायटी चलाएगी ”उड़ान अभियान”

हर महीने जरूरतमन्द महिलाओं को बांटेंगे सैनेटरी पैड. अभिनव टोली ने बच्चों के काटे बाल व बच्चों के नाखून. डॉक्टर प्रवीन मल्होत्रा की प्रेरणा से पथ सोसायटी ने शुरू किया उड़ान अभियान. महिलाओं और उनके परिवार को सैनेटरी पेड के लिए अभिनव टोली के कार्यकर्त्ता करेंगे जागरूक

हर्षित सैनी

रोहतक, 7 जून। आज पथ सोसायटी ने मिशन उड़ान की शुरुआत की, जिसके तहत हर महीने जरूरत मन्द महिलाओं को सैनेटरी पैड बांटे जाएंगे। इसके तहत आज जसबीर कलोनी में अभिनव टोली के पार्ट 2 पर सैनेटरी पैड बांटे। बच्चों के बालों की कटाई की गई व बच्चों के नाखून भी काटे। सारा कार्यक्रम डॉक्टर प्रवीन मल्होत्रा के सानिध्य में चलाया गया। इस मौके पर सुनीता, काजल राज, चक्षु, प्रीती, काजल, साक्षी, चांदनी आदि मौजूद थी।     

 पथ सोसायटी के प्रधान जगदीप जुगनू ने बताया कि डॉक्टर प्रवीन मल्होत्रा की प्रेरणा पाकर पथ सोसायटी ने यह निर्णय लिया है कि झुग्गियों में जाकर बच्चों के बाल काटें जाएंगे। इसके अलावा सैनेटरी पैड व नाखून की सफाई का अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोहतक के गणमान्य लोगों से प्रार्थना की जाएगी कि वो भी संस्था के साथ जुड़ें और हर महीने कुछ सैनेटरी पेड संस्था को उपलब्ध कराएं ताकि मिशन उड़ान कामयाब हो पाए।        

जगदीप जुगनू ने बताया कि महिलाओं और उनके परिवार को सैनेटरी पेड के लिए जागरूक किया जाएगा कि वे जरुरी सामान के साथ इसको भी लेकर आएं क्योंकि कोई भी अस्वच्छ कपड़ा उन्हें कई बिमारियां दे सकता है। अतः वे शर्माना छोड़ कर स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें।

You May Have Missed