देश-भर में पौधरोपण कर पर्यावरण का लिया संकल्प : टिंकू कुमार वर्मा

देश -विदेश में अग्रसर सामाजिक संस्था युवा शक्ति संगठन भारत (रजि०) द्वारा अंतराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर पूरे भारतवर्ष में पौधरोपण कर बड़े हर्सो उल्लास के साथ मनाया ।
संस्था के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ आईकन टिंकू कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि देश की राजधानी दिल्ली के कापासेडा में संगठन की क्लॉथ बैंक अध्यक्ष प्रीति जी के नेतृत्व में लगभग 30 पौधे लगाए गए वही दूसरी ओर रजवाड़ो की भूमि राजस्थान के सिंह द्वारा अलवर में संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता चरण वर्मा जी ने अपने साथियों के साथ 15 से 20 पौधे लगाए, योद्धाओं की भूमि हरियाणा के गुरुग्राम स्थित राजीव कॉलोनी में प्रेमलता यादव जी ने अपने साथियों के साथ 10 से 12 पौधे लगाए , वही देवीलाल नगर , सेक्टर-9 में संस्था के राष्ट्रीय महासचिव श्री मुकेश कुमार जी के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया ,मेवात के नूह स्थित गाँव खेड़ा खलील पुर में संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता श्री ललित डागर जी मे अपनी टीम के साथियों के साथ मिलकर स्कूल प्रांगण में सैकड़ों पेड़ लगाते हुए पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया ।

…… ….संस्था की राष्ट्रीय ब्रांड एम्बेसडर मिसेज इंडिया पूजा यादव एवं मिसेज भारत ऑइकन रितू कटारिया ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ पर्यावरण जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति संगठन भारत एक मात्र ऐसा संगठन है, जो अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति पूरी तरह से सजग है। आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय मुख्यालय में पौधरोपण किया गया। इस दौरान यूथ आईकन टिंकू कुमार वर्मा ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण हमारे दैनिक जीवन के सामाजिक, शारीरिक, आर्थिक, भावनात्मक और बौद्धिक सभी पहलुओं को प्रभावित कर रहा है, यह किसी समुदाय अथवा स्थान की समस्या नहीं है, अपितु सारे विश्व की है। उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान एक व्यक्ति के प्रयासों से नहीं होगा। इसके लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *