4 दिन के नवजात को अपनों ने ठुकराया तो हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने अपनाया
4 दिन के नवजात को कोई छोड़ गया शिशु गृह के द्वार पर
 मानद महासचिव  कृष्ण ढुल ने किया नवजात मेहमान का स्वागत

पंचकूला।4 दिन के नवजात शिशु को जब अपनों ने ठुकरा बेसहारा छोड़ दिया तो हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशु गृह पंचकूला अब नए नवजात मेहमान का नया बसेरा होगा। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने नए सदस्य का शिशु गृह में स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद सभी बच्चों का अपना घर है और घर में आने वाले सदस्य का स्वागत वे पूरे भारतीय रीति-रिवाज के साथ करते हैं। उन्होंने बताया कि शिशु गृह के द्वार पर कोई नवजात बच्चे को छोड़कर चला गया। शिशु गृह द्वारा बच्चे की सभी मेडिकल चेकअप कराए गए और विशेष रूप से बच्चे की कोरोना जाँच भी कराई गई। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार बच्चा लगभग 4 दिन का नवजात है और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। कोरोना टेस्ट का नतीजा जल्द आ जाएगा।

कृष्ण ढुल ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशु गृह में बच्चे को हर तरह की सुविधाएं मिलेंगी और विशेष रूप से एक आया को भी बच्चे के लिए विशेष ड्यूटी पर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों के कल्याण के उद्देश्य के साथ सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं और ऐसे में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद का पूरा प्रयास रहता है कि बच्चों को हर तरह की सुख सुविधाएं प्रदान की जाएं। इस अवसर पर संजय आहूजा और विकास पॉल व शिशु गृह का स्टाफ उपस्थित रहा।

error: Content is protected !!