उकलाना मंडी ,अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को उकलाना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री पर कोरोना आपदा से निबटने के लिए बनाए गए प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड एवं हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में पारदर्शिता ना बरतने के आरोप लगाए हैं। सुरजेवाला यहां कांग्रेस की ओर से सरकारी एवं निजी चिकित्सकों को पी पी ई किट भेट करने के लिए पहुंचे थे।

उन्होंने पुलिस कर्मियों को भी मास्क भेट किए ।सुरजेवाला ने बताया कि कोरोना प्रकोप में देश के तमाम विपक्षी दलों ने सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग का भरोसा ही नहीं दिया बल्कि काम भी किया परंतु केंद्र एवं प्रदेश सरकार कोरोना से निबटने में पूरी तरह विफल रही है।
देश की जनता ने कोरोना से निबटने के लिए प्रधानमंत्री को 20 हजार करोड़ तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री को 200 करोड़ की राशि सहयोग में दी परंतु ना जाने यह राशि कहां खर्च की गई।
आज भी देश के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में न तो बेड हैं और ना ही चिकित्सकों के पास सुरक्षा बचाव के उपाय हैं ।हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश भर में चिकित्सकों को पीपीई किट एवं अन्य सुरक्षा उपकरण देने का अभियान शुरू किया है ।अब तक तीन जिलो में तमाम सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सकों को सुरक्षा उपकरण दिए जा चुके हैं तथा पुलिस एवं मीडिया को भी दिए जा रहे हैं उन्होंने सरकार पर कोरोना से निबटने के लिए निजी क्षेत्र केचिकित्सकों की अनदेखी करने के भी आरोप लगाते हुए कहा है कि इस आपदा में प्राइवेट चिकित्सकों को भी सुविधाएं दी जानी चाहिए थी परंतु सरकार इस तरफ उदासीन बनी रही।

उन्होंने यह भी बताया कि सरकार प्रशासन की मार्फत जिस दवा का छिड़काव करवा रही है उससे तो मच्छर तक भी नहीं मरते हैं। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि अब भी सरकार ने निजी चिकित्सकों को कोरोना आपदा के निवारण में साथ जोड़ना चाहिए ताकि इस महामारी को खत्म किया जा सके।

रणदीप सुरजेवाला में प्रदेश के मुख्यमंत्री पर सरकारी कर्मचारियों का वेतन हड़पने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम पूछ रहे हैं कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए जो 200 करोड़ का सहयोग प्रदेश की जनता ने फंड में जमा करवाया है वह रुपया कहां गया। सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री पर कोरोना से 63 दिनों तक बंद कमरे में डटे रहने का आरोप जड़ते हुए कहा कि जिस मुख्यमंत्री ने बाहर निकल कर जमीनी हकीकत ही नहीं देखी उसे जनता के दुख दर्द की क्या जानकारी होगी।

प्रदेश में शराब घोटाले को लेकर मंत्री अनिल विज के कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप ने कहा कि अनिल विज की तो इनकी सरकार में ही पूछ नहीं है। शराब तस्करों के संबंध प्रदेश सरकार के बड़े नेताओं से जुडे है और जांच के नाम पर एफआईआर को फुटबॉल बना दिया गया है।रणदीप सुरजेवाला का उकलाना पहुंचने पर जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन बृजलाल बहबलपुरिया, प्रदेश महासचिव किसान कांग्रेस के कपिल श्योराण, चंद्र छिरंग, रमेश ढूकिया, सुरेंद्र लितानी, मांगे राम ढूकिया, कृष्ण मेहला, विजेंद्र, मंसाराम, सतीश पातड़, हरदीप पुनिया, सुरेश बूरा, मान सिंह सोनी, रामफल सेलवाल, भीरा आदि ने स्वागत किया ।

रणदीप ने उकलाना में सुरक्षा उपकरण भेंट करने के अभियान का डॉक्टर प्रताप सिंह सागवान अस्पताल से आरंभ किया, बाद में डा. आर जी गोयल व अन्य अस्पतालों में भी जाकर किट भेंट की।

error: Content is protected !!